दिल दहला देगा बिहार का यह निर्भया कांड: तेजस्‍वी का नीतीश पर हमला- कानून-व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त, आप केवल बचा रहे कुर्सी

खबरें बिहार की

बिहार के बांका में सात साल की बच्‍ची के साथ हुई दरिंदगी ने दिल्‍ली के निर्भया सामूहिक दुष्‍कर्म व हत्‍याकांड की याद दिला दी है। शनिवार से गायब लड़की का बालू से ढ़का नग्‍न शव देर रात मिला। हत्‍या के पहले बच्ची की एक आंख भी फोड़ दी गई थी। घटना को लेकर स्‍थानीय लोगों में आक्राेश व्‍याप्‍त है। इस बीच बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष व राष्‍ट्रीय जनता दल नेता तेजस्‍वी यादव ने बिहार में प्रशासनिक अराजकता का आरोप लगाते हुए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया है

घटना को लेकर बांका आरजेडी ने ट्वीट कर इसे कानून-व्यवस्था के मरण के साथ समाज के पतन का भी द्योतक बताया। साथ ही यह भी लिखा कि इससे बेपरवाह मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अपनी समाज सुधार यात्रा की पिपड़ी बजा रहे हैं। तेजस्‍वी यादव ने बांका आरजेडी के इस ट्वीट को शेयर करते हुए घटना को निर्भया जैसी जघन्य व दिल दहलाने वाली वारदात बताया है। आगे लिखा है कि एक मासूम बच्ची का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी आंख फोड़ दी गई तथा हत्या कर शव को गंदे नाले के समीप रेत में गाड़ दिया गया। बिहार में प्रशासनिक अराजकता फैल चुकी है और मुख्‍यमंत्री येन-केन-प्रकारेण अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं।

खेलने के क्रम में गायब हुई लड़की, बालू से ढ़का शव मिला

विदित हो कि बांका में शनिवार की दोपहर सात साल की एक बच्‍ची घर के बाहर सहेलियों के साथ होली खेल रही थी। इसी दौरान वह गायब हो गई। पता चला कि कुछ लोग उसे एक लाल रंग के ई-रिक्‍शा में बैठा कर ले गए हैं। स्वजनों ने ई-रिक्‍शा की खोज की, पुलिस को भी सूचना दी; लेकिन बच्‍ची का पता नहीं चला। पुलिस ने एक लाल रंग के ई-रिक्‍शा संचालक सागर सोनी को पकड़ा, लेकिन उसने अपनी संलिप्तता से इनकार किया। हालांकि, बाद में वह घर से भाग गया। इस बीच शनिवार देर रात बच्ची का शव रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक नालीनुमा गुफा में बालू से ढका मिला। एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह ने कहा कि घटना में शामिल अपराधियों का पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.