दीघा सड़क सेतु पर दो महीने बाद से दौड़ेंगी गाड़ियां

कही-सुनी

दीघा सड़क सेतु पर अलकतरा बिछाने के साथ ही आवागमन शुरू होने का काउंटडाउन शुरू हो गया है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की घोषणाओं और पथ निर्माण विभाग के दावे के अनुसार 68 दिन बाद इस सड़क सेतु से गाड़ियां गुजरने लगेंगी। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के जन्मदिन 11 जून के अवसर पर इसका उद्‌घाटन किया जायेगा।

दीघा-गांधीमैदान सड़क की तरफ से अलकतरा बिछाने का काम चल रहा है। दीघा-गांधी मैदान सड़क से दीघा सड़क सेतु की दूरी 1.7 किलोमीटर है, जिसमें अगले 4 दिनों में अलकतरा बिछाने का काम पूरा कर दिया जाएगा। अमहरा कंस्ट्रक्शन को 5 करोड़ की लागत से उसे 4.5 किमी लंबे दीघा सड़क सेतु पर अलग से अलकतरा बिछाने की जिम्मेदारी दी गई है। दीघा सेतु पर अगले हफ्ते से अलकतरा बिछना शुरू हो जायेगा।

बीच के 100 मीटर की दूरी में सिंचाई विभाग का कार्यालय भवन नहीं हटने से यहां पक्कीकरण के काम में अवरोध आ गया है। सिंचाई विभाग ने महीने के अंत तक कार्यालय भवन हटा लेने का आश्वासन दिया है।

245 करोड़ की लागत से कुल 2.56 किमी लंबे दीघासड़क सेतु के सोनपुर एप्रोच एप्रोच के 600 मीटर दूरी में एलिवेटेड स्ट्रक्चर का निर्माण चल रहा है। 1.9 किमी में मिट्‌टी भराई के काम में तेजी लाइ गई है। इसे पूरा करने के लिए अभी 68 दिनों का समय है। पथ निर्माण निगम ने निर्माण एजेंसी एसपी सिंगला को 24 घंटे काम करने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.