रांची में 5 स्टार होटल खोलेंगे धोनी, देंगे 500 लोगों को नौकरी

Other Sports

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब होटल इंडस्ट्री में हाथ आजमाएंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब होटल इंडस्ट्री में हाथ आजमाएंगे।

बीते दिनों धोनी की कंपनी ‘रीति ट्रैवल एवं टिकटिंग प्राइवेट लिमिटेड’ ने धुर्वा में फाइव स्टार होटल खोलने का प्रस्ताव दिया था, जिसे अब मंजूरी मिल गई है.इस होटल की लागत करीब 300 करोड़ रु. बताई जा रही है. धोनी मोमेंटम झारखंड के ब्रांड एंबेसडर भी हैं. वे स्वयं झारखंड में हुए ग्लोबल इंवेस्टर समिट में शामिल भी हुए थे. धोनी के इस होटल में करीब 500 लोगों को नौकरी मिलने की बात कही गई है.

बताया जाता है कि होटल निर्माण के लिए धोनी की कंपनी ने धुर्वा में ज्यूडिशियल अकादमी के पास करीब पांच एकड़ जमीन चुनी है. फिलहाल ये जमीन पर्यटन विभाग के पास है, जिसपर निर्णय सरकार को करना है.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी की कंपनी के प्रमोटर अरुण पांडे ने बताया कि जमीन के आवंटित होते ही होटल का काम शुरू कर दिया जाएगा. अभी सरकार के पास मामला पेंडिंग है, इसके साथ ही स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और स्पोर्ट्स वियर फैक्ट्री खोलने की भी बात जारी है.




क्या है प्रपोजल में…?

– धोनी की कंपनी रीति ट्रेवल एवं टिकटिंग प्राइवेट लिमिटेड के एमडी अरुण पांडेय ने बताया कि सरकार को दिए प्रस्ताव में कहा गया है कि सरकार जमीन उपलब्ध कराती है तो कंपनी 300 करोड़ रुपया कंपनी निवेश करेगी।

– इससे करीब 500 लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। धोनी की कंपनी के आवेदन पर सिंगल विंडो क्लीयरेंस कमेटी से मंजूरी भी मिल गई है।




– अब जमीन चिन्हित कर आवंटित करने की प्रक्रिया चल रही है। जमीन उपलब्ध होने के बाद फाइव स्टार होटल खुलता है तो रांची के लिए यह गौरव की बात होगी।

– मालूम हो कि धोनी पूर्व से ही बाइक स्टोर खोले हुए हैं। इसके अलावा रांची में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और एक स्पोर्ट्स वियर फैक्ट्री खोलने की भी तैयारी कर रहे हैं।



Dhoni Hotel in Ranchi



Leave a Reply

Your email address will not be published.