dhoni hosted australia team for litti chokha

धोनी के घर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को भय लिट्टी-चोखा का स्वाद, दावत में जमकर खाया और कहा

Other Sports

5 वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से जीतने के बाद टीम इंडिया इन दिनों मेहमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी फुर्सत के दिनों में अपने घर रांची लौट आए। यहां उन्होंने ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों समेत बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को भी अपने घर डिनर का न्यौता दिया।

रिंग रोड़ स्थित माही के नए घर में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, मोइसेस हेनरिक्स और टिम पेन पहुंचे। यहां माही के परिवार ने अपने मेहमानों की खूब खातिरदारी की और उन्हें ऐसा डिनर कराया, जिसका स्वाद वो लंबे वक्त तक नहीं भूल सकते।

सात एकड़ में फैले माही के फार्म हाउस में चली डिनर पार्टी में अनुपम खेर और खुद धोनी के कुछ खास मित्र भी शरीक थे। सभी ने लिट्टी-चोखा के अलावा झारखंड के स्थानीय व्यंजनों का भी जमकर लुत्फ उठाया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लिट्टी का टेस्ट इतना पसंद आया की उन्होंने इसे बनाने के तरीके भी पूछे डाले।

माही के घर बने डिनर की जमकर तारीफ करते हुए अनुपम खेर ने कहा कि, ‘दाल काफी स्वादिष्ट बनी थी। खाना धोनी की मां ने बनवाया था। एकदम घर के जैसा कम्फर्ट खाना था।’

dhoni hosted australia team for litti chokha

बता दें कि 7 अक्टूबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए बायें हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है, जबकि स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को एक बार फिर मौका नहीं दिया गया है।

शिखर धवन ने पत्नी की बीमारी के कारण वनडे श्रृंखला से बाहर रहने के बाद वापसी की है। टेस्ट विशेषज्ञ उमेश यादव और मोहम्मद शमी को भी टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। अनुभवी दिनेश कार्तिक को युवा ऋषभ पंत की जगह तरजीह दी गई है ।

Dhoni Hotel in Ranchi

टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल।

Leave a Reply

Your email address will not be published.