IPL 2018 में एम एस धोनी का जबर्दस्त प्रदर्शन जारी है. धोनी ने पिछले 8 मैचों की तरह कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी गजब की बल्लेबाजी की. धोनी ने ईडन गार्डन्स में 25 गेंद में नाबाद 43 रन बनाए. धोनी ने अपनी पारी में 1 चौका, 4 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 172.00 रहा. धोनी अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे और इस पारी के दौरान उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड भी तोड़ डाले.

एम एस धोनी ने कोलकाता के खिलाफ 4 छक्के लगाए, इस तरह वो आईपीएल 2018 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए. धोनी इस आईपीएल में 24 छक्के हो गए हैं, उन्होंने गेल, डीविलियर्स और आंद्रे रसेल को पछाड़ दिया जिनके नाम 23-23 छक्के हैं.

एम एस धोनी आईपीएल के पहले कप्तान हैं जिन्होंने 23 या उससे ज्यादा छक्के 3 अलग-अलग सीजंस में लगाए हैं. धोनी ने साल 2011 और 2013 में भी 23 से ज्यादा छक्के लगाए थे.

एम एस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 150 से ज्यादा छक्के लगा दिए हैं. ये कारनामा करने वाले वो दूसरे खिलाड़ी हैं. सबसे पहले ये कारनामा सुरेश रैना ने किया था.

धोनी की पारी की बदौलत चेन्नई ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए हैं. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनके गेंदबाज चेन्नई को चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने से नहीं रोक पाए. चेन्नई के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 25 गेंदों में चार छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 43 रनों की पारी खेली. उनके अलावा शेन वाटसन ने 25 गेंदों पर 36 रन बनाए, सुरेश रैना ने 31 रनों का योगदान दिया. कोलकाता के लिए पीयूष चावला और सुनील नरेन ने दो-दो विकेट लिए. कुलदीप यादव को एक सफलता मिली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here