MS Dhoni

Dhoni की पहली बाइक आज भी है उनके पास, 6 हजार में खरीदी थी

राष्ट्रीय खबरें
Dhoni पर बनी फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में भी धोनी को इसी बाइक पर घूमते दिखाया गया है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस Dhoni 7 जुलाई को 36 साल के हो गए। हम आपको बता रहे हैं उनकी पहली बाइक यामाहा आरएक्स 100 के बारे में। धोनी पर बनी फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में भी धोनी को इसी बाइक पर घूमते दिखाया गया है।

क्रिकेट में भावनाओं का बड़ा ही महत्व होता है। इसलिए इस खेल के लाखों करोड़ो प्रशंसक बन गए हैं। इस खेल को खेलने वाले भी इसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।

क्रिकेट की 22 गज की पिच से चौके-छक्के, रन-विकेट, वाइड-नोबॉल, डक-शतक और हार-जीत तो तय होती ही है। लेकिन इस खेल से खिलाड़ियों और दर्शकों की भावनाएं भी जुड़ जाती हैं। कोई भी खिलाड़ी इस मुकाम तक पहुंचने के लिए अपनी तरफ से कड़ी मेहनत करता है।
Dhoni ने यह बाइक वर्ष 2003 में रांची के अपने क्रिकेटर दोस्त रोहित कच्छप से खरीदी थी। यामाहा आरएक्स 100 धोनी की यह पहली बाइक है। इस बाइक के मालिक रहे रोहित उस समय रांची के फास्ट बॉलर थे। वे यहां के प्रसिद्ध क्रिकेट क्लब रॉयल से खेला करते थे।



धोनी ने यह बाइक लगभग 6 हजार रुपए में खरीदी थी। इसके बाद Dhoni इसे बरियातू इलाके के एक गैरेज में बाइक को ले गए। वहां मैकेनिक ने कहा कि इस बाइक को नया बनाने में लगभग 20 हजार रुपए का खर्च आएगा।

इसके बाद Dhoni की यह बाइक एकदम नई सी हो गई। इस बाइक के पार्ट्स नई दिल्ली से विशेष तौर पर मंगवाए गए थे। इस बाइक को धोनी अपने लिए काफी लकी मानते हैं। इस बाइक को खरीदने के बाद धोनी का सिलेक्शन इंडिया ए टीम में हुआ था, जहां उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उनकी किस्मत बदलती चली गई।



इसलिए Dhoni ने इस बाइक को आज तक काफी संभाल कर रखा हुआ है। धोनी जब भी रांची आते हैं तो खुद इसे साफ करते हैं। चलाते हैं और ठीक-ठाक करते भी नजर आते हैं।

Dhoni Yamaha bike



उनके बाइक कलेक्शन में यामाहा के कई पुराने मॉडल से लेकर कई लग्जरी बाइक्स शामिल हैं, जैसे कॉन्फेडरेट X132 हैलकेट, कावासाकी निंजा, हार्ले डेविडसन, रॉयल एनफील्ड, डुकाटी 1098 और टीवीएस अपाचे आदि। Dhoni के पास 11 से ज्यादा बाइक्स हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published.