Dhoni Cricket Academy

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट ही नहीं बिजनेस के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहे हैं। 11 नवंबर यानी शनिवार को वह दुबई में अपनी पहली ग्लोबल क्रिकेट अकैडमी-द महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट अकैडमी का उद्धाटन करेंगे।

वह अगले दिन उभरते क्रिकेटरों के साथ एक विशेष क्रिकेट क्लिनिक भी आयोजित करेंगे। इसी के साथ धोनी ऐसे सक्रिय क्रिकेटर बन जाएंगे, जिनकी खुद की क्रिकेट अकैडमी है।

 

स्प्रिंगडेल्स स्कूल कैंपस में अकेडमी खोलने के लिए धोनी की कंपनी ने दुबई की पैसिफिक वेंचर्स के साथ करार किया है। इससे पहले रिपोर्ट्स आई थीं कि धोनी अपने बेस का विस्तार कर सकते हैं, साथ ही संभावना है कि उभरते खिलाड़ी इस खेल की बारिकियां खुद पूर्व कप्तान से सीख सकते हैं।

Dhoni Cricket Academy

पैसिफिक वेंचर्स के डायरेक्टर परवेज खान ने स्पोर्ट्स स्टार से कहा कि एकेडमी शानदार है और यूएई क्रिकेट के लिए यह बड़ी बात है कि यहां एमएस धोनी जैसे दिग्गज की एकेडमी होगी। उन्होंने कहा कि यह पहला कदम है।

 

हम साउथ अफ्रीका और ब्रिटेन में भी इस अकैडमी के विस्तार की कोशिश कर रहे हैं।इसी साल जुलाई में धोनी ने गृहनगर रांची के न्यूक्लियस मॉल में पहले आउटलेट सेवन का उद्घाटन किया था। इस मौके पर धोनी ने कहा था कि उनका लक्ष्य पूरे देश में इस तरह से आउटलेट खोलने का है।

Dhoni Cricket Academy

यह मूल रूप से एक्टिव लाइफ स्टाइल और हेल्थ से जुडी चीजों का एक्सक्लूसिव स्टोर है। गौरतलब है कि भारत ने मंगलवार को न्यू जीलैंड को तीसरे टी20 मैच में 6 रनों से मात देकर सीरीज 2-1 से जीत ली है। अब भारत का अगला मुकाबला टेस्ट क्रिकेट में 16 नवंबर को श्रीलंका से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here