DGP driving auto

DGP बने ऑटो-ड्राइवर, स्पीकर ने वाइफ के साथ किया ऑटो में सवारी

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

झारखंड की राजधानी रांची में जैप वन ग्राउंड में आईपीएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन (इप्सोवा) की ओर से दिवाली मेले की रंगारंग शुरुआत हुई। झारखंड विधानसभा के स्पीकर दिनेश उरांव ने इसका उद्घाटन किया।

 

इस मौके पर पिंक ऑटो में स्पीकर और डीजीपी ने सवारी की। डीजीपी डीके पांडेय ड्राइविंग सीट पर बैठे नजर आए। पीछे स्पीकर दिनेश उरांव और उनकी वाइफ मंजू देवी सवारी सीट पर बैठी दिखीं। कार्यक्रम में पिंक ऑटो को शानदार तरीके से सजाया गया था।

इसके पीछे अधिक से अधिक महिलाओं को पिंक ऑटो की सवारी करने के लिए प्रेरित करना था। इससे पहले कार्यक्रम का आगाज झारखंड के पारंपरिक छऊ नृत्य के साथ किया गया।

DGP driving auto

विधानसभा के अध्यक्ष प्रो. दिनेश उरांव ने दीप प्रज्ज्वलित कर मेले का विधिवत उद्घाटन किया। सरायकेला से आए लोक कलाकारों ने मनमोहक लोकनृत्य से सबको झारखंडी संस्कृति से रूबरू कराया। 110 स्टॉलों से सजा जैप ग्राउंड हर कोने से रंग-बिरंगा दिख रहा था।

DGP driving auto

यहां दिवाली के लिए सुंदर-सुंदर दीए और कैंडल लाए गए हैं। नए डिजाइन की सूट और साड़ी महिलाओं-युवतियों को आकर्षित कर रही है। दिवाली के लिए घर सजाने के लिए हैंडमेड हैंडीक्राफ्ट लोगों को लुभा रहे हैं।

दीपोत्सव में घर को खास सजाने के लिए डिजाइनर लाइट कैंडल और रंगोली भी मिल रही है। वहीं धनतेरस को देखते हुए कई कंपनियों की गाड़ियां यहां डिस्प्ले की गई है। मेले में ज्यादातर छोटे उद्यमियों को जगह दी गई है।

DGP driving auto

मेले के माध्यम से पुलिस द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले अस्त्र-शस्त्र के बारे में जानकारी मिल रही है। यहां डिस्प्ले द्वारा पुलिस के हथियारों का प्रदर्शन किया गया है। बड़ों के साथ बच्चे यहां आकर जानकारी ले रहे हैं।

DGP driving auto

मेले में खादी के कपड़ों के व्यापक कलेक्शन मौजूद हैं। झारखंड खादी बोर्ड ने तसर सिल्क के साथ कॉटन के स्टाइलिश कपड़े यहां प्रदर्शित किए हैं। वहीं हस्तशिल्प के बने सामानों से भी कई स्टॉल सजे हैं। मेले में लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ खाने का भी उत्तम प्रबंध है।

चार दिवसीय इस मेले में हर दिन सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी किया जाएगा। 13 अक्टूबर को भोजपुरी फिल्मों के गायक व अभिनेता रविकिशन प्रस्तुति देंगे। 14 अक्टूबर को इंडियन आइडल फेम अभिजीत सावंत बॉलीवुड के सदाबहार गीतों की प्रस्तुति देंगे। मेले का समापन 15 अक्टूबर को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.