दक्षिण अफ़्रीका दौरे से पहले भारतीय कप्तान कोहली को सुपरमैन डिविलियर्स की चेतावनी मिली है। डिविलियर्स और कोहली की जोड़ी आईपीएल की सबसे बेहतरीन जोड़ी है। दोनों एक दूसरे के काफ़ी अच्छे दोस्त भी हैं। लेकिन डिविलियर्स ने दक्षिण अफ़्रीका दौरे से ठीक पहले कोहली को चेताया है।

भारतीय टीम श्रीलंका के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में उछाल और घास वाली पीच का इस्तमाल कर रही है। जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली से इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो श्रीलंका के साथ इस सीरीज़ में दक्षिण अफ़्रीका के दौरे की तैयारी कर रहे हैं। वहाँ पर ऐसी पीच मिलेगी जिसके लिये हमारे गेंदबाज और बल्लेबाज को अभ्यस्त होना ज़रूरी है।

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए डिविलियर्स ने कोहली को चेताया है। उन्होंने कहा कि कोहली अगर यह सोचकर ये तैयारी कर रहे हैं तो उन्हें यह पता होना चाहिये कि यहाँ श्रीलंकाई गेंदबाज नहीं मिलेंगे। डिविलियर्स की यह चेतावनी भारतीय टीम बखूबी समझती है। दक्षिण अफ्रीका की पेस बैट्री श्रीलंका से कहीं ज़्यादा मजबूत है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम में कई बड़े घातक तेज गेंदबाज हैं। कभी डेल स्टेन इस टीम के मुख्य कड़ी होते थे लेकिन अब उनके उपलब्ध नहीं होने से भी कुछ ज़्यादा फ़र्क नहीं पड़ा है। इस टीम में मोर्ने मोर्कल, कैगिसो रबाडा, वेर्नोन फिलेंडर जैसे तेज गेंदबाज के अलावा इमरान ताहिर जैसे चतुर लेग स्पिनर भी हैं। इसे देखते हुए यह लगता है कि भारतीय टीम के लिये यह आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरा काफ़ी चुनौतियों से भरा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here