देवघर से दरभंगा लौटे लोगों के चेहरों पर साफ दिखा त्रिकुट पर्वत हादसे का खौफ

जानकारी

देवघर के त्रिकुट पर्वत पर दुर्घटनाग्रस्त रोपवे में फंसे एक ही परिवार के चार सदस्य सुरक्षित दरभंगा लौटे। उनके चेहरे पर खौफ साफ था। हालांकि, वे भोलेनाथ को जान बचाने का श्रेय दे रहे थे। कहा- हादसे में बचना मुश्किल था, लेकिन ईश्वर की कृपा से लौट आए। लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बलभद्रपुर निवासी रतन कुमार श्रीवास्तव पत्नी सुधा रानी, पुत्र आशुतोष किशोर और पुत्री खुशबू रानी के साथ नौ अप्रैल को बाबा नगरी देवघर गए थे। जलाभिषक के बाद बासुकीनाथ दर्शन करने गए। रविवार को त्रिकुट पर्वत गए। जहां रोप वे के दुर्घटनागस्त होने पर सभी फंस गए। दो किमी की ऊंचाई पर फंसे 80 पर्यटकों में रतन समेत परिवार के चार सदस्य थे। चीख-पुकार मची थी। गहराई देखने पर सांसें थम जाती थीं। मगर हौसला से काम किया।

वायुसेना के हेलीकाप्टर, भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के संयुक्त अभियान से राहत मिली। ढाई घंटे के रेस्क्यू अभियान परिवार के सभी सदस्यों को सुरक्षित बचा लिया गया। इसके बाद राहत की सांस ली। घटना में गंभीर चोटें भी आईं, लेकिन जान बच गई। इसके लिए रेस्क्यू अभियान में शामिल जवानों व स्थानीय लोगों के प्रति आभार जताया। बताया कि वे लोग फस्र्ट टावर से पहले थे। आगे की दो ट्राली टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इससे झटका लगा। लगा कि हमारी ट्राली काफी तेजी से नीचे जा रही है और पत्थर से टकराने वाला है। जिंदगी खत्म होने वाली है, लेकिन कुछ पल बाद ट्राली स्थिर हो गई। भोलेनाथ की कृपा से मौत के मुंह से बच गए।

ट्रक की ठोकर से साहेबगंज के अधेड़ की राजस्थान में मौत

साहेबगंज(मुजफ्फरपुर), संस :थाना क्षेत्र की बंगरानिजामत पंचायत के वार्ड 12 निवासी अवधेश कुंवर (50) की राजस्थान के बाड़मेड़ जिला अंतर्गत पंचपंदरह में ट्रक की ठोकर लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक के पैतृक गांव में हादसे की सूचना पहुंचते ही मातम छा गया। राजस्थान से शव लेकर स्वजन गांव के लिए रवाना हो चुके हैं।

उप मुखिया गुड्डू कुंवर ने वताया कि अवधेश तीन वर्ष पूर्व रोजगार की तलाश में गांव से राजस्थान गए थे, जहां किसी फैक्ट्री में उन्हे काम मिल गया था। इधर तीन माह पूर्व उन्होंने खुद की एक किराना दूकान खोल ली थी। सोमवार की रात दूकान से घर जाने के दौरान एक ट्रक ने उन्हें रौंद डाला, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। बुधवार को शव साहेबगंज पहुंचने की संभावना है। पैक्स अध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने अवधेश कुंवर की मौत पर शोक जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.