fashion-designer-sneha-rai-priyanka-yadav

मोतिहारी की स्नेह को मिल रहे विदेशों में fashion शो के लिए ड्रेस डिजाइन करने के ऑफर

ट्रेंडिंग

इंडियन फैशन इंडस्ट्री ग्लोबलाइज़ेशन के साथ fashion डिजाइनरों की मांग भी धीरे-धीरे बढ़ रही है। आए दिन फैशन डिजाइनिंग का क्रेज बढ़ने और कुछ नया करने की चाहत रखने वाले छात्र-छात्राओं के लिए यह क्षेत्र हमेशा अपनी ओर आकर्षित करता रहा है।

ऐसे ही मोतिहारी के अंबरिया की प्रियंका यादव उर्फ स्नेहा राय ने fashion डिजाइनिंग में अपना करियर बना कर विश्व पटेल पर बिहार का नाम रोशन कर रहीं हैं। ढाका से मैट्रिक करने के बाद स्नेहा उच्च शिक्षा के लिए मोतिहारी शहर के अगरवा स्थित अपने आवास पर रहने लगीं। फिर इंटर करने के बाद एलएनडी कॉलेज मोतिहारी से स्नातक किया।



स्नेह ने अभी एफ एंड एमआई इंस्टीट्यूट, दिल्ली से fashion डिजाइनिंग की पढाई करते हुए 26 मार्च को दिल्ली के कनॉट प्लेस में आयोजित “सच फैशन शो’ में अपना कलेक्शन लांच किया जिसकी शो टॉपर रहीं सुनीता जाखड़ जो मिसेज इंडिया एक्सक्यूसाइट 2016-17 की विजेता हैं।

स्नेहा ने अपने डिजाइन्स से बड़े-बड़े डिजाइनरों को चौंका दिया। इस शो से स्नेहा को शोहरत मिलने के साथ ही विदेशों में फैशन शो के लिए ड्रेस डिजाइन करने के कई ऑफर भी मिले।




आगामी अगस्त में स्नेहा लंदन, यूएसए व दुबई में fashion शो का हिस्सा बनने जा रही हैं। एफ एंड एमआई इंस्टीट्यूट, दिल्ली के फैशन डायरेक्टर राज चाहरका कहना है की स्नेहा राय प्रतिभाशाली स्टूडेंट हैं। सच फैशन शो में इनके डिजाइन को बहुत ही पसंद किया गया। आने वाले समय में लंदन, यूएसए व दुबई के अलावा कई विश्वस्तरीय शो में परफॉर्म करेंगी।

एक्टिंग का शौक रखने वाली स्नेहा स्कूल के दिनों से ही थियेटर के अलावा पेंटिंग, गिटार, पियानो और डांसिंग परफॉर्मेंस से जुड़ी रहीं है।



स्नेह कहती हैं की वह दुनिया के विभिन्न फैशन शो में मॉडर्न कलेक्शन के साथ बिहार की मधुबनी पेंटिंग और मंजूषा कलाओं को एक नया आयाम देना चाहती है।







Leave a Reply

Your email address will not be published.