देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन: पहली बार तिरंगे के रंग से चमक उठा प्राचीन नालंदा खंडहर, मनोरम दृश्य को देखने उमड़ पड़ी भीड़

जानकारी मनोरंजन

कोरोना संकट (Corona Crisis) से निबटने में कोविड वैक्सीनेशन के लिए जारी है. इसी के तहत पूरे देश में  वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का महाभियान चलाया जा रहा है. अब भारत वैक्सीनेशन शीघ्र ही कोविड वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) की 100 करोड़ खुराक देने की उपलब्धि (100 Crore Vaccine Doses) हासिल कर लेगा. माना जा रहा है कि पांच से छह दिन में भारत में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लेने वालों की संख्या 100 करोड़ को पार हो जाएगी. इस बड़ी उपलब्धि के उपलक्ष्य के करीब होने की खुशी देशवासियों के चेहरों पर देखी जा रही है. 1 00 करोड़ देशवासियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने पर पहली बार प्राचीन विश्व धरोहर नालंदा खंडहर (Nalanda Ruins को रंगबिरंगी लाइट से सजाया गया है.

 

बता दें कि देश में 100 करोड़ लोगों के कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य पूरा होने के उपलक्ष्य में देशभर के 100 विश्व धरोहरों को विभिन्न प्रकार के रंग-बिरंगे लाइटों से जगमग किया गया है. इनमें एक नालंदा खंडहर भी शामिल है. इधर रंगबिरंगी लाइटें लगा देने से प्राचीन नालंदा खंडहर का दृश्य काफी मनोरम दिखने लगा है.

 

मनोरम दृश्य देखने को उमड़ी भीड़

बता दें कि आज विश्व धरोहर प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय के भग्नावशेष नालंदा खंडहर में पुरातत्व विभाग के द्वारा रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया. इधर नालंदा खंडहर में पहली पर इस तरह से रंग बिरंगी लाइटें लगायी जाने के बाद स्थानीय गांव के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग नालंदा खंडहर के इस मनोरम दृश्य की एक झलक देखने को लालायित रहे. स्थानीय लोगों ने बताया कि पहली बार इस तरह से नालंदा खंडहर के भग्नावशेष को रंगबिरंगी लाइटों से चकाचौंध किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.