देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो… जदयू कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे, सीएम लगे मुस्कुराने

खबरें बिहार की राजनीति

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को जेपी के पैतृक गांव सिताब दियारा (छपरा) पहुंचे। सीएम नीतीश ने कहा कि देश में समानता और भाईचारे के लिए लोकनायक जेपी के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत है। जेपी के विचार को वे आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर मौके पर मौजूद जदयू कार्यकर्ताओं ने ‘देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो’ ‘नीतीश कुमार जिंदाबाद’ का नारा लगाया।  जब कार्यकर्ता ये लगा रहे थे, उस समय नीतीश कुमार मुस्कुरा रहे थे।

इस दौरान सीएम की कोई सभा नहीं हुई लेकिन जेपी स्मृति भवन सह पुस्तकालय का निरीक्षण करने के दौरान नीतीश कुमार ने पत्रकारों, अफसरों व लोगों के बीच कहा कि जेपी के विचार को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। जेपी के शुरू से शिष्य रहे  हैं। पूरी जिंदगी उनका प्यार मिलता रहा। सीएम ने जिला मुख्यालय छपरा से रिविलगंज व सिताबदियारा की दूरी कम करने के लिए गौतम स्थान के पास एक पीपा पुल बनाए जाने की भी घोषणा की।

जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन करने लिए सिताबदियारा दियारा पहुंचे सीएम नीतीश ने लोकनायक की पत्नी प्रभावती देवी के नाम पर स्थापित स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। सीएम नीतीश सिताब दियारा में चल रहे कटाव निरोधी कार्यो का भी जायजा जल संसाधन मंत्री संजय कुमार के साथ लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.