डेरा छोड़ 30 हजार महिलाओं ने कहा- पाखंडी बाबा को फांसी दो, नहीं तो हम ही मार डालेंगे

राष्ट्रीय खबरें

बाबा बलात्कारी के भक्तों की आंखें धीरे- धीरे खुल रही है। बाबा के सिरसा स्थित डेरे से करीब 30 हजार महिलाओं ने अपना समान पैक कर लिया। महिलाओ ने बाबा को ढोंगी बताते हुए कहा कि या तो कोर्ट बाबा को फांसी दे नहीं तो हम उसे जेल में घुसकर मार देंगे।

इससे पता लग रहा है लोगों में बाबा का क्रेज अब धीरे धीरे खत्म हो रहा है। वहीं, दरअसल हरियाणा प्रशासन के आला अफसर दबी छुपी जुबान में लोगों को बता रहे हैं कि कैसे हरियाणा पुलिस गुरमीत रामरहीम को सिरसा के डेरा से पंचकूला यह कह कर लाई कि उनको कुछ नहीं होगा।

अधिकारियों का कहना है कि सोची -समझी रणनीति के तहत गुरमीत राम-रहीम को यह विश्वास दिलाया गया कि ज्यादा कुछ नहीं होगा। डेरा समर्थकों को पंचकूला शहर आने दिया गया। देर रात तक उन पर ज्यादा कार्यवाही नहीं की गई, ताकि राम-रहीम जो सारी कार्रवाई टीवी पर देख रहा था को विश्वास हो जाए कि प्रशासन उस कर सख्ती नहीं बरतने वाला है।

गुरमीत रहीम के साथ उसकी बेटी हनीप्रीत को भी जेल परिसर में जाने की इजाजत दे दी गई थी ताकि राम-रहीम डेरे से बाहर निकल कर आ जाए। हरियाणा के होम सेक्रेटरी रामनिवास ने भी माना कि सरकार के लिए सबसे बड़ा चैलेंज राम-रहीम को उसके सिरसा स्थित 700 एकड़ में फैले में डेरे से बाहर निकालना था।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन ने बार-बार बाबा से गुहार लगाई कि उनके साथ कुछ खास नहीं किया जाएगा और जैसे ही गुरमीत ने बाहर निकलने की इच्छा जताई। हरियाणा सरकार ने उन्हें पंचकूला की ओर बढ़ने की इजाजत दे दी।

बाबा राम-रहीम को जैसे ही कोर्ट ने दोषी करार दिया प्रशासन ने तुरंत उन्हें आर्मी के वेस्टर्न कमांड के हेड क्वार्टर की ओर भेज दिया ताकि पैरामिलिट्री आर्मी के चलते बाबा कहीं भाग ना सके। यह खबर पहले ही आ गई थी कि बाबा भागने की कोशिश कर सकते हैं। और ऐसी कोशिश हुई भी।

इसी के चलते अब हरियाणा पुलिस के 6 जवानों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो गया है। इतना नहीं प्रशासन ने एक मेक शिफ्ट हवाई पट्टी भी बनाई ताकि लोगों को यह धोखा दिया जा सके कि राम-रहीम को यही से रोहतक भेजा जाएगा।

जैसे ही बाबा को दोषी करार दिया, पैरामिलिट्री फोर्स ने राम-रहीम को तुरंत पंचकूला सेशन कोर्ट से आर्मी बेस में स्थित हवाई पट्टी पर खड़े हेलीकॉप्टर पर बिठाकर रोहतक रवाना कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.