10 जुलाई से गूंजेगा बाबा नगरी में हर-हर महादेव का नारा

आस्था

बाबाधाम देवघर में आगामी 10 जुलाई से महीना भर चलनेवाले श्रावणी मेले की शुरुआत होने जा रही है। मेला को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए बड़ी संख्या में अधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जानी है।

एक माह तक चलने वाले मेला के दौरान इनके रहने-खाने की व्यवस्था जिला प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होती है। देवघर जिला प्रशासन ने अभी से ही इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

इसी के मद्देनजर अधिकारियों ने मेला क्षेत्र के करीब सरकारी स्कूलों और कॉलेज भवनों का निरीक्षण किया। प्रशासन ने इन स्थानों पर पानी, बिजली और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

इस बारे में देवघर के एसडीओ सुधीर कुमार गुप्ता ने कहा कि श्रावणी मेला 9 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। इसीके मद्देनजर 1 जुलाई से देवघर में करीब आठ हजार पुलिस कर्मी और पुलिस अधिकारी तैनात कर दिए जाएंगे। इन सभी के यहां देवघर में रहने की समूचित व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि बिजली, पानी और शौचालय के साथ-साथ उन्हें अन्य किसी भी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े, इसे प्रशासन सुनिश्चित करेगा।

उन्होंने कहा कि बाहर से आनेवाले सुरक्षाकर्मियों को हर हाल में सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी ताकि वे सभी तनावमुक्त होकर अपने कामों का निष्पादन कर सकें।

एसडीओ ने कहा कि इनके रहने की व्यवस्था स्कूलों के साथ-साथ कॉलेजों के मैदान में पंडाल का निर्माण कर की जा रही है।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त और भी कहीं जगह मिल रही है तो उसपर विचार किया जा रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *