दिल्ली से गिरफ्तार हुआ बिहार का कुख्यात अपराधी, 24 साल की उम्र में हत्याकांड सहित नौ मामले दर्ज

जानकारी

पैक्स अध्यक्ष कविंद्र राय हत्याकांड समेत नौ आपराधिक मामलों में वांछित नंदन महतो (24) को बिहार स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दिल्ली-हरियाणा बार्डर से शुक्रवार की अलसुबह गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी दोनों राज्यों की सीमा पर स्थित बांदा थाना क्षेत्र के अपार्टमेंट के फ्लैट से हुई, जहां वह अकेले रह रहा था। एसटीएफ एसपी के मुताबिक, 2016 से 2020 तक नंदन पर नौ आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह नौबतपुर के अमरपुरा गांव निवासी सुरेश महतो का बेटा है। पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी। उसपर बिहार पुलिस ने 50 हजार का ईनाम भी घोषित कर रखा था।

सूत्रों की मानें तो शिवाला मोड़ पर 2020 में भाजपा नेता सह पैक्स अध्यक्ष कङ्क्षवद्र राय की हत्या करने के बाद नंदन महतो ने बिहार छोड़ दिया था। पुलिस के पास उसकी ताजा तस्वीर भी नहीं थी। वह इंटरनेट मीडिया पर भी सक्रिय नहीं था। इस कारण पुलिस को उसकी तलाश करने में काफी परेशानी हो रही थी। बताया जाता है कि नंदन कुछ दिनों से अपने परिवार के लोगों के लगातार संपर्क में था। तकनीकी जांच से पुलिस को इसकी जानकारी मिल गई और मोबाइल की लोकेशन के आधार पर दिल्ली पुलिस के सहयोग से बिहार एसटीएफ शुक्रवार सुबह चार बजे अपार्टमेंट पहुंच गई।

  •  पैक्स अध्यक्ष कविंद्र राय हत्याकांड समेत नौ आपराधिक मामलों में था वांछित
  • – बिहार पुलिस ने नंदन पर घोषित किया था 50 हजार का इनाम, नौबतपुर का है निवासी

गेट खोलने से मना कर रहा था गार्ड

सूत्रों के अनुसार, जिस अपार्टमेंट के फ्लैट में नंदन छिपा था, उसका गार्ड गेट खुलने में आनाकानी कर रहा था। एसटीएफ के जवानों सख्ती दिखाई, जिसके बाद टीम अपार्टमेंट में दाखिल हुई। नंदन ने किराए पर फ्लैट ले रखा था। हालांकि, फ्लैट मालिक ने उसके नाम और पते का सत्यापन नहीं कराया था। एसटीएफ अधिकारी ने बताया कि 2020 में नंदन ने चार हत्याएं की थीं। इनमें कविंद्र राय हत्याकांड, गुड्डू शर्मा हत्याकांड, दीपक कुमार हत्याकांड और अमन कुमार उर्फ विलियन हत्याकांड शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.