दिल्‍ली से चली फ्लाइट में यात्री के पौने दो लाख रुपए चोरी, बैग की हालत देखकर ही ठनका था माथा

खबरें बिहार की जानकारी

रोडवेज की बसों और ट्रेन के सफर में यात्रियों के सामान चोरी होने की शिकायतें अक्‍सर सामने आती रहती हैं। लेकिन, ऐसा हवाई यात्रा में हो जाए, तो थोड़ा ताज्‍जुब जरूर लगता है। वजह यह कि हवाई यात्रा में एयरपोर्ट से लेकर फ्लाइट के अंदर तक सिक्‍योरिटी टाइट रहती है। बावजूद ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। भोपाल से पटना पहुंचे एक शख्‍स ने शनिवार को ऐसी ही शिकायत की है।

भोपाल से दिल्‍ली होकर पटना पहुंचे देवानंद

पेशे से व्‍यवसायी देवानंद झा ने शनिवार को भोपाल से पटना आने के लिए फ्लाइट पकड़ी थी। वह दिल्‍ली होकर शनिवार की रात पटना के लोकनायक जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट पहुंचे। पटना पहुंचने के बाद उनको पता चला कि उनके बैग का लाक टूटा हुआ है। उन्‍होंने बैग खोलकर चेक किया, तो पाया कि उनके पौने दो लाख रुपए गायब हो गए हैं।

थाने में शिकायत करने की कही बात

देवानंद झा का दावा है कि वह इंडिगो की फ्लाइट से पटना पहुंचे थे। उनकी फ्लाइट शनिवार की रात आठ बजकर 45 मिनट पर पटना एयरपोर्ट पहुंची थी। उन्होंने देखा कि चेक इन बैग का लाक टूटा था। शक होने पर उसे खोला तो नगदी गायब मिली। इसके बाद उन्होंने इंडियो के अधिकारियों और पटना एयरपोर्ट के मैनेजर से शिकायत की। देवानंद ने बताया कि रविवार को वे एयरपोर्ट थाने में भी शिकायत करेंगे।

पुलिस जांच से ही सामने आएगी सच्‍चाई

इस मामले में विमान कंपनी और एयरपोर्ट अथारिटी का पक्ष जानने के लिए हम कोशिश कर रहे हैं। उनकी तरफ से बयान आने के बाद इस घटना की हकीकत जानने में मदद मिलेगी। संबंधित अधिकारियों या पुलिस की ओर से कोई भी नई जानकारी सामने आते ही हम इस खबर को पुन: अपडेट करेंगे। ताजा जानकारी के लिए इसी खबर को रिफ्रेश कर सकते हैं।

चोरी कहां हुई, पता कर रही पुलिस

देवानंद झा के मुताबिक जब उन्‍होंने एयरपोर्ट प्रबंधन से इसकी शिकायत की, तो उनकी ओर से कहा गया कि आपका पैसा दिल्ली में ही चोरी हुआ है या पटना में, इसकी जांच कराई जाएगी। उन्होंने एक आवेदन हवाई अड्डा थाना में भी दिया है। हालांकि, अभी मामला दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सीसीटीवी से सुराग पाने की कोशिश

हवाई अड्डा थानाध्यक्ष विनोद पीटर ने बताया कि सीसीटीवी कैमरा देखा जाएगा। पैसा कहां चोरी हुआ है, यह पहले पता लगाया जाएगा। अगर पटना में कुछ ऐसा सीसीटीवी कैमरा में आता है, तो एफआइआर दर्ज की जाएगी, वरना एफआइआर को दिल्ली भेज दिया जाएगा। हम इस मामले में संबंधित विमान कंपनी का भी पक्ष लेने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.