दिल्ली से 3 गिरफ्तार, शातिरों में दो बिहार व एक यूपी का रहने वाला, परीक्षा में हुए थे 2 आरोपी

जानकारी

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न-पत्र लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने दिल्ली से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ईओयू में पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुशील कुमार ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिला निवासी अभिषेक त्रिपाठी, बिहार के मधुबनी जिले में रहने वाले महेश पूर्व और प्रवीण कुमार यादव शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि दिल्ली के बुराड़ी थानान्तर्गत संतनगर से पांच जून को उनकी गिरफ्तार की गई थी और राष्ट्रीय राजधानी की तीस हजारी अदालत से ट्रांजिट रिमांड लेकर उन्हें पटना लाया गया है। सुशील कुमार  ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी महेश पूर्व तथा प्रवीण कुमार यादव 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा में सम्मिलित हुए थे तथा इनके व्हाट्सएप पर प्रश्न पत्र का पीडीएफ परीक्षा से पूर्व कदाचार के उद्देश्य से मंगाया गया था जिसे अन्य लोगों को भी भेजा गया था।

उन्होंने बताया कि अभिषेक त्रिपाठी ने सॉल्वर का काम किया था। ये सभी बीपीएससी परीक्षा के प्रश्न पत्र को लीक कराने वाले गिरोह के सदस्य हैं। इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि ईओयू द्वारा इस मामले में अबतक 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। परीक्षा आठ मई को निर्धारित थी और परीक्षा से चंद मिनटों पहले ही प्रश्न पत्र के सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.