कोरोनावायरस का रूप रोज विक्राल होता जा रहा है. 21 दिनों का लॉकडाउन इसके खात्मे के लिए किया गया है. लोग इन दिनों अपने घर पर हैं और टीवी के माध्यम से अपना मनोरंजन कर रहे हैं. रामानंद सागर की रामायण को इस लॉकडाउन में याद कियो तो दूरदर्शन ने लोगों की डिमांड पर रामायण का प्रसारण फिर से शुरू किया. वहीं इसी बीच ‘रामायण’ नाम की फिल्म की भी चर्चा हो रही हैं, जिसे दंगल फेम डायरेक्टर नितेश तिवारी , प्रोड्यूसर मधु मंतेना के साथ मिलकर इस फिल्म बनाने वाले हैं. इस फिल्म को लेकर टीवी की सीता यानि एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने हाल ही में खुलकर बात की.
रामानंद सागर की रामायण के बारे में आज की जनरेशन ने सिर्फ सुना ही था कि जब रामायण टीवी पर आती थी तो लोग टीवी स्क्रीन के सामने हाथ जोड़कर बैठ जाते थे, लॉकडाउन के बाद वो दौर लौट के आया और शो की टीआरपी ने एक बार फिर ये साबित कर दिया कि शो हमेशा से सुपरहिट रहा है. हाल ही में रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने बॉलीवुड लाइफ को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने अपनी और आने वाली बॉलीवुड की रामायण के बारे में खुलकर बातेंं की.

Ramayana, Deepika Chikhalia, Sita, television, दीपिका चिखलिया, रामायण

दीपिका चिखलिया ने इस बॉलीवुड के रामायण पर अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि रामायण एक ऐसा शो है, जिससे आत्मा का भी लगाव हो जाता है. उन्होंने कहा कि इसके पहले कुछ एपिसोड देखने के बाद सहस्राब्दियों में एक अलग राय होगी. उन्होंने इस सवाल का भी जवाब दिया कि बॉलीवुड की रामायण मेंवो किसे, किस किरदार में देखना चाहेंगी.

इस सवाल के जवाब में दीपिका ने कहा कि रामायण के कई वर्जन आ चुके हैं. सीता एक लंबी महिला नहीं थीं. उनका सिर भगवान राम के सीने तक पहुंचता था इसलिए सीता के रोल के लिए बॉलीवुड में आलिया भट्ट सही रहेंगी. ऋतिक रोशन भगवान राम के किरदार के लिए सही रहेंगे, जबकि रावण के किरदार के लिए अजय देवगन बेहतर विकल्प होंगे. वरुण धवन लक्ष्मण के रोल में सही रहेंगे.


दीपिका चिखलिया को बेहद कम उम्र में ही बड़ी कामयाबी मिली और रामायण में सीता का किरदार निभाने के लिए वो आज भी याद की जाती हैं. सीरियल रामायण के प्रसारण के दौरान अपने सीता के किरदार के चलते कई घरों में पूजी जाती थीं.
आपको बॉलीवुड की रामायण के बारे में चर्चा तेज हो चली है. डायरेक्टर नितेश तिवारी का ये मोस्ट अवेटेड प्रोजेक्ट, जिसपर उन्होंने अपनी टीम के साथ पर काम शुरू कर दिया है. लॉकडाउन में रहकर इसपर वीडियो कॉल के जरिए काम कर रहे हैं.

Sources:-News18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here