मैच के साथ दिल्ली ने जीता दिल, सीएसके को मिली बड़ी हार !

Other Sports

प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे रहने की शर्मिंदगी का सामना कर रहे दिल्ली डेयरडेविल्स ने दूसरे स्थान पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स को चौंकाते हुए 34 रन से हरा दिया. दिल्ली के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम अंबाती रायुडू (50) के अर्द्धशतक के बावजूद छह विकेट पर 128 रन ही बना सकी. रायुडू के अलावा सिर्फ रविंद्र जडेजा (नाबाद 27) ही सुपरकिंग्स की ओर से 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. सुपरकिंग्स के 13 मैचों में आठ जीत से 16 अंक हैं और टीम दूसरे स्थान पर बरकरार है. डेयरडेविल्स 13 मैचों में चार जीत से आठ अंक के साथ अंतिम पायदान पर है.

डेयरडेविल्स की ओर से अमित मिश्रा (20 रन पर दो विकेट) और संदीप लामिचाने (21 रन पर एक विकेट) की लेग स्पिन जोड़ी ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया. ट्रेंट बोल्ट ने भी 20 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि हर्षल पटेल ने 23 रन देकर एक विकेट हासिल किए.

दिल्ली ने इससे पहले विजय शंकर (नाबाद 36) और हर्षल पटेल (नाबाद 36) के बीच 5.2 ओवर में छठे विकेट के लिए 65 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत पांच विकेट पर 162 रन बनाए. ऋषभ पंत ने भी 38 रन की पारी खेली.

शेन वाटसन (14) और रायुडू की जोड़ी ने सुपरकिंग्स को लक्ष्य का पीछा करते हुए सतर्क शुरुआत दिलाई. टीम ने पांच ओवर में 22 रन ही बना सकी. रायुडू ने हालांकि छठे ओवर में आवेश खान को निशाना बनाते हुए उनके ओवर में तीन छक्के और एक चौके से 22 रन जुटाए. सुपरकिंग्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 44 रन बनाए.

अनुभवी लेग स्पिनर मिश्रा ने वाटसन को ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच कराके दिल्ली को पहली सफलता दिलाई. सुरेश रैना पहली ही गेंद पर भाग्यशाली रहे जब मिश्रा की गेंद पर पंत ने उनका कैच टपका दिया. सुपरकिंग्स के रनों का अर्द्धशतक आठवें ओवर में पूरा हुआ.

रायुडू ने मिश्रा की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ रन गति में इजाफा करने की कोशिश की. उन्होंने पटेल पर चौके और फिर एक रन के साथ 28 गेंद में अर्द्धशतक पूरा किया. वह हालांकि इसी ओवर में गेंद को हवा में लहराकर बाउंड्री पर मैक्सवेल को कैच दे बैठे. उन्होंने 29 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और इतने ही चौके मारे.

सुरेश रैना और धोनी ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने मैक्सवेल पर चौके जड़े. धोनी ने पारी के दौरान 10 रन बनाते ही टी20 क्रिकेट में 6000 रन पूरे किए. वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के 18वें बल्लेबाज हैं.

रैना हालांकि 15 रन बनाने के बाद लेग स्पिनर संदीप लामिचाने की गेंद पर विजय शंकर का कैच दे बैठे. मिश्रा ने इसके बाद सैम बिलिंग्स (01) की पारी का अंत करके चेन्नई का स्कोर चार विकेट पर 94 रन किया.

सुपरकिंग्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 69 रन की दरकार थी. रविंद्र जडेजा ने लामिचाने पर छक्के के साथ 16वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

धोनी और जडेजा हालांकि रन गति में इजाफा करने में नाकाम रहे. टीम को अंतिम तीन ओवर में जीत के लिए 55 रन की दरकार थी जो उसके लिए पहाड़ जैसा लक्ष्य साबित हुआ. बोल्ट ने धोनी (17) को अय्यर के हाथों कैच कराके सुपरकिंग्स की रही सही उम्मीद भी तोड़ दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.