IPL Live : ऋषभ पंत की अर्धशतकीय पारी, ‘करो या मरो’ के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 175 का लक्ष्य !

Other Sports

ऋषभ पंत की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने फिरोज शाह कोटला स्टेडियम पर खेले जा रहे आईपीएल के 55वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 174 रन खड़े किए। पंत के अलावा विजय शंकर ने 43 रन का अहम योगदान दिया। मुंबई इंडियंस की ओर से क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह और मयंक मार्केंडे ने 1-1 विकेट लिए।

दिल्ली को पहला झटका तब लगा जब पृथ्वी शॉ (12) लापरवाहीपूर्वक रन आउट हुए। मुस्ताफिजुर की गेंद को मैक्सवेल ने बैकवर्ड पाइंट की तरफ खेला, जहां हार्दिक पांड्या ने गेंद को उठाकर नॉन स्ट्राइकर छोर पर शॉ को रन आउट किया। शॉ ने क्रीज में लौटने की कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई। इसके बाद दूसरे विकेट के रूप में ग्लेन मैक्सवेल (22) लौटे, वह जसप्रीत बुमराह की गेंद को स्टंप्स पर खेलकर आउट हुए।

कप्तान श्रेयस (6) अय्यर मयंक मार्केंडे की गेंद पर छक्का लगाने के चक्कर में वह बाउंड्री पर अपना कैच क्रुणाल पांड्या को थमा बैठे। यहां से ऋषभ पंत ने विजय शंकर के साथ मिलकर न सिर्फ पारी को संभाला बल्कि अपना अर्धशतक भी पूरा किया। 64 रन के निजी स्कोर पर रनगति बढ़ाने के चक्कर में वह क्रुणाल पांड्या की गेंद पर पोलार्ड को अपना कैच थमा बैठे।

इसके पहले इस अहम मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों में एक-एक बदलाव किए गए हैं। दिल्ली ने आवेश खान की जगह लियाम प्लंकेट को शामिल किया गया है तो मुंबई इंडियंस में चोटिल मैक्लाघन की जगह मुस्ताफिजुर रहमान ने ली है।

मुंबई के लिए ये मैच एक तरफ से सेमीफाइनल है। अगर इसमें मुंबई चूकती है तो प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएंगी। ऐसे में मुंबई को इस मुकाबले में जीत से कम कुछ भी नहीं चाहिए। मुंबई यह मैच जीतने की स्थिति में प्लेऑफ में जगह बना लेगी क्योंकि उसका नेट रनरेट अन्य दो दावेदारों से बहुत अच्छा है। दूसरी ओर दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खोने को कुछ नहीं। पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी यह टीम आईपीएल 2018 के अपने आखिरी मैच में होमग्राउंड के सामने जीत हासिल करने के लिए पूरा जोर लगा देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.