दशहरा बाद वापसी का मंडरा रहा संकट, ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट, सबसे बिजी है दिल्ली रूट, फ्लाइट टिकट भी हुए महंगे

जानकारी

दशहरा में घर आने वाले कामकाजियों को वापसी का संकट भी झेलना पड़ेगा। ट्रेनों में दशहरा के एक हफ्ते बाद तक भारी वेटिंग लिस्ट है। विशेषकर दिल्ली रूट की ट्रेनों में टिकटों का टोटा है जबकि पटना से मुंबई के लिए टिकटें उप्लब्ध हैं। ट्रेन संख्या 02393 राजेंद्र नगर नई दिल्ली स्पेशल में 17 अक्टूबर को स्लीपर में 138 वेटिंग, थ्री एसी में 66 वेटिंग, 2एसी में 29 वेटिंग है। 

 

23 अक्टूबर के बाद तक इस ट्रेन में भारी वेटिंग लिस्ट है। ट्रेन संख्या 2309 राजेंद्र नगर नई दिल्ली एसी स्पेशल में इसी तिथि में थ्री एसी में 57 वेटिंग, 2एसी में 25 वेटिंग है। 20 अक्टूबर से इस ट्रेन में कंफर्म टिकटें उपलब्ध हैं। ट्रेन नंबर 02391 राजगीर नई दिल्ली स्पेशल में स्लीपर और थ्री एसी में भारी वेटिंग सूची है। 17 अक्टूबर को स्लीपर में 111 वेटिंग है। थ्री एसी में 26, टू एसी में 16 वेटिंग है।

मुंबई के लिए टिकटें उपलब्ध 

मुंबई रूट पर ज्यादा मारामारी नहीं हैं। पटना से जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों में स्लीपर और एसी में टिकटें उपलब्ध हैं। बंगलुरू रूट में भी अगले एक हफ्ते तक भारी वेटिंग हैं। उसके बाद आरएसी में टिकटें उपलब्ध हैं।

 

पैसेंजर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की जरूरत

यात्रियों ने विभिन्न रूटों पर पैसेंजर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की ज़रूरत है। त्योहारों में भीड़ की स्थिति को देखते हुए यात्रियों ने पटना गया रेलखंड पर विशेष रूप से ट्रेनों को बढाने की मांग की है। पहले इन रूट पर लगभग 14 जोड़ी ट्रेनें थीं जबकि फिलहाल इस रूट पर चार जोड़ी ट्रेनें चल रही हैं। 

 

विमानों का किराया है महंगा

दशहरा के एक हफ्ते बाद तक विमानों में किराया काफी महंगा हैं। पटना दिल्ली रूट पर 16 अक्टूबर से किराया पांच हजार से ऊपर है जबकि सामान्य दिनों में किराया इससे आधा है। बंगलुरू रूट पर भी किराया दोगुना हो गया है। अगले एक हफ्ते तक स्थिति इसी तरह रहने के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *