दरभंगा के खेत में पड़ा मिला गिद्ध, शरीर पर लगी डिवाइस को देख ग्रामीणों में दहशत, पुलिस कर रही जांच

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के दरभंगा जिले के एक खेत में पड़े गिद्ध को देखकर आसपास के इलाके में दहशत फ़ैल गई। दरअसल इस गिद्ध के गर्दन पर एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी थी, और पैर के पास एक सील लगाकर पंच किया गया था। गिद्ध के शरीर पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी देखकर ग्रामीण दशहत में आ गए। इसकी सूचना तुंरत वन विभाग और पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने गिद्ध को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

दरभंगा जिले के बहेड़ा थाना क्षेत्र के हावी भौआड़ गांव के एक खेत में गिरे गिद्ध के शरीर पर सेंसर लगा देख इलाके में अफरा-तफरी मच गई। कोई इसे दुश्मन देश का जासूस समझने लगा तो कोई खुफिया विभाग के निगरानी से जोड़कर देखने लगा। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की और वन विभाग को भी सूचना दी गई। उच्चाधिकारियों को सूचना देने के साथ ही गिद्ध के गर्दन में लगे यंत्र की जांच शुरू कर दी गई है।

धान काटने जा रहे किसान ने सबसे पहले देखा गिद्ध 
बताया जा रहा है गांव का एक किसान मोहन ठाकुर अपने खेत में रविवार को तीन बजे के आसपास धान की कटाई करने जा रहा था। इसी दौरान उसकी नजर खेत के मेड़ पर पड़ी जहां उसने एक गिद्ध पड़ा हुआ और उसके शरीर के ऊपर एक यंत्र लगा देखा। उसके शरीर में गर्दन के ऊपर एक कैमरा जैसा डिवाइस लगा था। साथ ही पांव के पास कुछ लिखा हुआ सील लगा था। इस घटना की खबर गांव में फैल गई। गिद्ध को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई।

पुलिस ने गिद्ध को लिया कब्जे में 


गिद्ध की सूचना किसान और ग्रामीणों ने स्थानीय बहेड़ा थाने की पुलिस को दी। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष राज कपूर कुशवाहा ने वहां पहुंच कर गिद्ध को देखा और उसके ऊपर लगे यंत्र की जांच की। उन्होंने इस बात की सूचना अपने उच्चाधिकारियों को एवं वन विभाग को दी। हालांकि शाम के समय वन विभाग के कर्मियों ने वहां पहुंचकर तत्काल गिद्ध को जाल से ढक दिया और अपने आलाधिकारियों के आने का इंतजार करने लगे। गिद्ध कहां से आया है और डिवाइस क्या है इसकी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.