दरभंगा इंजीनियर‍िंग कालेज में टैलेंट सर्च टेस्ट 19 को, जल्‍द करें आवेदन

जानकारी

दरभंगा इंजीनियर‍िंग कालेज में 19 दिसंबर को श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथेमेटिक्स परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा को तीन भागों में बाटा गया है। इसमें लेवल वन में कक्षा छह से आठ, लेवल टू में नौंवी से दसवीं और लेवल थ्री में 11 से 12 वीं के विभिन्न जिलों के अभ्यर्थी भाग लेंगे। गणित विभागाध्यक्ष डॉ रमण कुमार झा ने कहा कि परीक्षा में भाग लेने के लिए आनलाइन आवेदन आमंत्रित है। विद्यार्थी संबंधित वेबसाइट पर जाकर 14 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा के लिए प्रत्येक जिला से प्रत्येक लेवल के लिए तीन छात्र यानि कुल नौ छात्रों का चयन किया जाएगा।

तीनों लेवल से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को नकद पुरस्कार के रूप में हजार रुपये के साथ ही श्रीनिवास रामानुजन एक्सीलेंस इन मैथेमेटिक्स अवार्ड 2021 से सम्मानित किया जाएगा। बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को राज्य स्तर पर प्रशस्ति पत्र से पटना में आयोजित समारोह में सम्मानित किया जाएगा। वहीं द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करनेवाले छात्रों को इंजीनियर‍िंग कालेज के प्राचार्य, जिला पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा 22 दिसंबर को सम्मानित किया जाएगा। द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करनेवाले छात्रों को सात

एवं पांच सौ रुपए नकद पुरस्कार के साथ ही श्रीनिवास रामानुजन एक्सीलेंस इन मैथेमेटिक्स अवार्ड 2021 के प्रशस्ति पत्र से भी सम्मानित किया जाएगा।

राज्य स्तर पर प्रत्येक लेवल में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को नकद पुरस्कार के रूप में 15 सौ रुपए प्रदान किया जाएगा, साथ ही प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा। परीक्षा में चयनित छात्रों को पटना जाने-आने के लिए बस एवं सामान्य ट्रेन किराया का भुगतान किया जाएगा। प्राचार्य डा. विकास कुमार ने कहा परीक्षा के आयोजन को लेकर जिलाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकार समेत संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों को सूचित किया गया है।

 

शिक्षा सभा आयोजित

 

केवटी। प्रखंड के कानपोखर स्थित शिक्षा मिशन संस्था परिसर में शिक्षा सभा का आयोजन राजेश कुमार यादव कर अध्यक्षता में हुआ। इसमें छात्र-छात्राओं को निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा देने सहित कई ङ्क्षबदुओं पर चर्चा की गई। मौके पर सचिन कुमार ङ्क्षसह, विभीषण ठाकुर, उमेश मंडल, अवधेश कुमार मिश्रा रौशन, समीर दयाल दीपक, धीरज कुमार, मो. इकबाल अंसारी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.