आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। याहू इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ रूपए का आंकड़ा पार कर लिया है। याहू इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ‘दंगल’ दशक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म है। 

नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित और आमिर खान अभिनीत यह फिल्म महिला रेसलर गीता फोगाट और बबीता फोगाट की जिंदगी की प्रेरक कहानी पर आधारित है।

याहू इंडिया की ‘डिकेट इन रिव्यू’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘दंगल’ के बाद इस श्रेणी में सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ है और तीसरे स्थान पर आमिर खान की ही फिल्म ‘पीके’ है।

टॉप 10 ब्लॉकबस्टर की इस लिस्ट में ‘सुल्तान’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘धूम 3’, ‘संजू’, ‘वॉर’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘दबंग’ शामिल हैं।

ये तो रही फिल्मों की बात, अब साल 2019 में सबसे ज्यादा खोजे गए पुरुष सेलेब्रिटी में सलमान खान पहले पायदान पर रहे और उनके बाद इस श्रेणी में अमिताभ बच्चन ने दूसरा और अक्षय कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया है।

इसी क्रम में याहू इंडिया के ‘ईयर इन रिव्यू 2019’ की महिलाओं की इस लिस्ट में सनी लियोनी पहले नंबर पर रहीं और उनके बाद प्रियंका चोपड़ा जोनस दूसरे और दीपिका पादुकोण तीसरे नंबर पर हैं।

तो वहीं ऋतिक रोशन मेल स्टाइल आइकॉन और सारा अली खान साल की फीमेल स्टाइल आइकॉन रहीं।

याहू इंडिया ने कहा कि ये रिजल्ट्स यूजर्स के रुचि पैटर्न के विश्लेषण पर आधारित है, जिसे उन्होंने खुद ढूंढ़ा, पढ़ा, दूसरों को इसके बारे में बताते हुए शेयर किया है।

Sources:-Himdustan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here