डाक पार्सल लिखे कंटेनर के तहखाने से 75 लाख की शराब जब्त, उत्पाद विभाग की टीम ने धरमपुर में वाहन सहित चालक को पकड़ा

खबरें बिहार की जानकारी

उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार को मुजफ्फरपुर के मीनापुर के धरमपुर से 75 लाख की शराब जब्त की है। शराब की खेप ओडिशा नंबर के कंटेनर ट्रक के अंदर बने तहखाने से छिपाकर रखी थी। कुल 173 कार्टन शराब जब्त की गई। इसमें एक कार्टन बीयर भी है। कंटेनर पर डाक पार्सल लिखा था। टीम ने मौके से चालक सह कंटेनर मालिक धर्मपुर के रघुनाथ सहनी को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

उत्पाद अधीक्षक संजय राय ने बताया कि सूचना मिली थी कि कंटेनर से शराब की खेप पहुंची है, जिसे मीनापुर में अनलोड किया जाना है। विशेष टीम का गठन कर छापेमारी की गई। इस दौरान धरमपुर से डाक पार्सल लिखे कंटेनर से शराब बरामद की गई। पूछताछ के दौरान चालक ने उत्पाद विभाग को बताया कि वह असम से शराब की खेप लेकर आया था। इसे मीनापुर में अनलोड करने की तैयारी में था। शराब को रात के अंधेरे में सुनसान जगह पर छोटे वाहनों से ढोया जाना था।

धंधेबाज ने एक लाख रुपये में किया था सौदा

चालक ने पूछताछ में उत्पाद विभाग को मीनापुर के एक बड़े धंधेबाज का नाम बताया है। कहा कि उसने उसे एक लाख रुपये देने का लालच दिया था। 50 हजार रुपये एडवांस भी दिए थे। शेष रुपये काम पूरा होने के बाद देने की बात कही थी। उसने असम के एक धंधेबाज से सेटिंग कर रखी थी। मीनापुर के धंधेबाज ने कहा था कि वहां जाकर उसका नाम बोलना है। कंटेनर पर शराब लोड कर दी जाएगी। उसने बताया कि वह पहले भी चार बार दूसरे प्रदेश से शराब की खेप मुजफ्फरपुर ला चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.