दहेज में तीन लाख रुपये नहीं मिले तो बरात लेकर नहीं आया दूल्हा, कहा- पैसे मिलने के बाद ही होगी शादी

खबरें बिहार की जानकारी

लड़कीवाले दहेज के लिए तीन लाख रुपये जुगाड़ नहीं कर पाए तो दूल्हा बरात लेकर नहीं पहुंचा। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के कमला नेहरू नगर इलाके की है। युवती के घरवालों ने रविवार को कोतवाली थाने में दूल्हा गोपाल गुप्ता समेत वर पक्ष के पांच सदस्यों के विरुद्ध प्राथमिकी कराई है। थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

युवती के पिता नहीं, मां पालती है बच्चों का पेट

बताया जाता है कि युवती के पिता नहीं हैं। उसकी मां छोटे-मोटे काम कर परिवार का पेट पालती है। एक रिश्तेदार के माध्यम से युवती की शादी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर पटना मोहम्मदाबाद निवासी गोपाल गुप्ता से तय हुई थी। गोपाल पिता के साथ किराना दुकान में काम करता है। शादी की तिथि नवंबर में तय थी, मगर वर पक्ष की ओर से दहेज में तीन लाख रुपये की मांग की गई। युवती की मां ने रुपयों की जुगत के लिए कुछ समय मांगा, जिसके कारण शादी की तिथि बढ़ती चली गई।

दहेज के बिना शादी नहीं करने की जिद पर अड़े लड़केवाले

जब रुपयों का इंतजाम नहीं हो सका तो युवती की मां ने हाथ खड़े कर लिए। इस पर गोपाल और उसके घरवालों ने शादी करने से इनकार कर दिया। दहेज का जुगाड़ नहीं होने पर लड़का नवंबर में बारात लेकर पटना नहीं आया। लड़की वाले शादी के बाद दहेज की राशि देने का वादा कर वर पक्ष से शादी कर लेने का मनुहार करते रहे, लेकिन लड़के ने बिना दहेज शादी करने से इनकार कर दिया। उनका साफ कहना था कि पहले पैसे मिलेंगे, तब ही शादी होगी।

लड़का और घरवालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इसके बाद लड़की वालों ने वर पक्ष के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायत की। कोतवाली थाना पुलिस ने रविवार को लड़का और उसके परिवार वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाली के थानेदार संजीत कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.