Corona आपदा से निपटने के लिये भारत सरकार, एनजीओ, संस्थायें और कई मशहूर हस्तियां बढ़ चढ़कर अपने तरीके से इन लोगों की मदद करने की कोशिश में जुटी हुई हैं। इसी कोशिश में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने ISKCON के साथ जुड़ गये हैं।


सौरव गांगुली ने शनिवार को इस्कॉन के कोलकाता सेंटर में पहुंचकर करीब 10 हजार जरूरतमंद लोगों के खाने का इंतजाम किया है। इस बात की सूचना खुद इस्कॉन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी। सौरव गांगुली लगातार कोरोना आपदा से लड़ने में लोगों की भूख मिटाने का काम कर रहे हैं। भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान ने मास्क और दस्ताने पहनकर इस्कॉन आकर मदद का वादा किया जिसे उन्होंने शनिवार को पूरा भी किया।

इस्कॉन कोलकाता के प्रवक्ता और उपाध्यक्ष राधारमन दास ने कहा – हम रोज दस हजार लोगों का खाना बना रहे थे। सौरव दा ने हमारी मदद की है और अब हम रोज 20000 लोगों को खाना दे रहे हैं। मैं दादा का बड़ा प्रशंसक हूं और क्रिकेट के मैदान पर उनकी कई पारियां देखी हैं। यहां भूखों को भोजन कराने की उनकी यह पारी सर्वश्रेष्ठ है। हम उन्हें धन्यवाद देते हैं।

इस्कॉन की ओर से किये गये इस ट्वीट पर सौरव गांगुली ने जवाब देते हुए धन्यवाद लिखा और कहा कि ऐसे ही समाज में सहयोग देते रहिये। सौरव गांगुली इससे पहले रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में 25 साल बाद दर्शन करने पहुंचे थे और वहां पर करीब 20 हजार किलो चावल दान दिए थे। इतना ही नहीं सौरव गांगुली इससे पहले 50 लाख रुपये का चावल भी दान कर चुके हैं।

Sources:-Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here