साइबर ठगों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा! वैष्णो देवी के दर्शन के लिए दिया हेलीकॉप्टर का जाली टिकट, पुलिस के हत्थे चढ़े तीन बदमाश

खबरें बिहार की जानकारी

साइबर अपराधी भगवान के नाम पर भी ठगी से बाज नहीं आ रहे। मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर यात्रा का जाली टिकट देकर ठगी करने का मामला सामने आया है। साइबर अपराधियों की इस करतूत का पर्दाफाश करते हुए आर्थिक अपराध इकाई और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान तीन लोगों को खगड़िया से गिरफ्तार किया है। ईओयू के मुताबिक गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों के खाते में ऑनलाइन ठगी के पैसे ट्रांसफर किए जा रहे थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस की सूचना पर इनके खिलाफ कार्रवाई की गई। गिरफ्त में आए व्यक्तियों में लखपति पासवान, अशोक मिस्त्री और संतोष कुमार (तीनों सुंबा, अलौली, खगडि़या) के रहनेवाले हैं। कई बैंक खातों से होते हुए ठगी के पैसे इनके अकाउंट में आते थे। इसी आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया गया है। तीनों के संबंध में और अधिक छानबीन की जा रही है। ठगी के इस धंधे में कई और शातिर शामिल बताए जा रहे हैं।

इस तरह करते हैं ठगी

ईओयू के मुताबिक उसे जम्मू-कश्मीर पुलिस से ठगी के इस नायाब तरीके की सूचना दी। साइबर अपराधी दर्शन के लिए तीर्थ यात्रियों को कटरा से वैष्णो देवी मंदिर ले जानेवाले हेलीकॉप्टर यात्रा का जाली टिकट देते थे। ऑनलाइन पैसे लेने के बाद तीर्थ यात्रियों को टिकट थमा दिया जाता था। ठगी के पैसों को अज्ञात लोगों के बैंक खाता को हैककर रकम डाल दी जाती है। इसके बाद अन्य खाते से ट्रांसफर होते हुए रुपए गिरफ्तार व्यक्तियों के अकाउंट तक पहुंचती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.