साइबर अपराधियों ने कई ग्राहकों को लगाया चूना, हैरान कर देगा एटीएम से चोरी करने का यह तरीका, शातिरों की तलास में जुटी पुलिस

जानकारी

राजधानी में सक्रिय साइबर अपराधियों का एक और बड़ा कारनामा सामने आया है। शातिरों ने पीरबहोर थाना क्षेत्र स्थित बिड़ला मंदिर के पास मौजूद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम के कैश डिस्पेंसर में स्टील की पत्ती लगाकर कई ग्राहकों की रकम उड़ा दी। ग्राहकों की शिकायत पर बैंक द्वारा की गई जांच में एटीएम के कैश डिस्पेंसर में स्टील की पत्ती फंसी मिली। इस मामले में बैंक प्रबंधक की ओर से पीरबहोर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रांजेक्शन पूरा होने पर फंस गया पैसा

दरअसल, एटीएम के कैश डिस्पेंसर में शातिरों द्वारा स्टील की पत्ती फंसा दी गई थी। ऐसे में रकम निकासी का प्रोसेस पूरा होने के बाद नोट बाहर आने के बजाए मशीन में ही फंस जाता थी और ग्राहक के मोबाइल पर रकम कटने का मैसेज आ जाता था। ऐसा कई ग्राहकों के साथ हुआ। बैंक ग्राहक पप्पू कुमार शर्मा के साथ भी ऐसा हुआ। एटीएम से पैसा निकालने का प्रोसेस तो पूरा हो गया, लेकिन नोट बाहर नहीं निकला। 

ग्राहकों के जाने के बाद शातिर एटीएम में फंसे नोटों को निकाल लेते थे। ऐसे में कई ग्राहकों ने इसकी शिकायत बैंक प्रबंधन से की। मामले को गंभीरता से लेते हुए बैंक प्रबंधन द्वारा उक्त एटीएम की जांच की गई तो पता चला कि कैश के डिस्पेंसर में स्टील की पत्ती शातिरों द्वारा फंसाई गई है। एफआईआर दर्ज कर

चुकी पीरबहोर थाने की पुलिस ने बैंक प्रबंधन से एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज मांगा है। ताकि फुटेज के आधार पर शातिरों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जा सके। बता दें कि राजधानी के पाटलिपुत्र में पहले भी शातिर इस तरह के कारनामे कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.