पटना: आईपीएल के 12वें मुकाबले में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने कड़े मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को चार रन से हरा दिया. 197 रन का पीछा करते हुए चेन्‍नई की टीम महेंद्र सिंह धोनी के अर्धशतक (79) के बावजूद पांच विकेट पर 193 रन ही बना सकी. चेन्‍नई की यह पहली हार है. वहीं पंजाब ने दूसरी जीत दर्ज की है.

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए चेन्‍नई की शुरुआत खराब रही शेन वाटसन 11 रन बनाकर मोहित शर्मा की गेंद पर आउट हुए. वहीं मुरली विजय 12 रन बना पाए. उन्‍हें एंड्रयू टाई ने आउट किया. पिछले मैच के हीरो सैम बिलिंग्‍स इस बार नाकाम रहे. वे नौ रन बनाकर अश्विन की गेंद पर विकेटों के सामने पाए गए. अंबाती रायडू 49 रन बनाकर अश्विन के थ्रो पर रन आउट हुए. लेकिन एक छोर पर धोनी टिके रहे और वे लड़ाई को आखिरी तक ले गए. आखिरी टीम में चेन्‍नई को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. धोनी इस ओवर से 12 रन ही बना सके.

इससे पहले पंजाब ने क्रिस गेल (63) की तूफानी पारी के बूते 20 ओवर में सात विकेट पर 197 रन बनाए. चेन्‍नई की ओर से शार्दुल ठाकुर और इमरान ताहिर ने दो-दो विकेट लिए.

टॉस हारकर पहले खेलते हुए पंजाब ने तूफानी शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 8 ओवर में 96 रन जोड़े. हरभजन ने इस जोड़ी को तोड़ा. आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर केएल राहुल 37 रन बनाकर आउट हो गए. राहुल ने 22 गेंदों में 37 रन बनाए, जिसमें 7 चौके शामिल हैं. क्रिस गेल की ताबड़तोड़ फिफ्टी के बूते पंजाब ने नौवें ओवर में ही 100 रन पूरे कर लिए. शेन वाटसन ने क्रिस गेल को 63 रन के निजी स्‍कोर पर आउट किया. गेल ने अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के जड़े.

गेल के जाने के बाद चेन्‍नई के गेंदबाजों ने मिडिल ओवर्स में वापसी करते हुए मैच बराबरी पर ला दिया. मयंक अग्रवाल ने तेजी से रन बटोरे लेकिन 30 रन बनाने के बाद वे इमरान ताहिर के शिकार हो गए. मयंक ने 19 गेंदों की पारी में दो छक्‍के और एक चौका लगाया. ताहिर ने अगली ही गेंद पर एरोन फिंच को खाता खोले बिना आउट कर दिया. वे लगातार दूसरे मैच में जीरो पर आउट हुए.

दो चौके और एक छक्‍का लगाने के बाद युवराज (20) भी चलते बने. शार्दुल ठाकुर की गेंद पर धोनी ने उनका कैच पकड़ा. करुण नायर(29) और आर अश्विन (14) ने अंतिम ओवर्स में तेजी से रन जुटाकर टीम को 200 के करीब पहुंचाया.

इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले पंजाब को बल्लेबाज़ी का न्योता दिया है. चेन्नई ने चोटिल सुरेश रैना की जगह मुरली विजय को जगह दी. वहीं पंजाब ने दो बदलाव किए. अक्षर पटेल की जगह बरिंदर सरण और मारकस स्टोइनिस की जगह क्रिस गेल को शामिल किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here