साल के पहले दिन पटना के महावीर मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, आठ हजार किलो नैवेद्यम तैयार

आस्था

Patna: अलविदा 2020 …शुभ स्वागत वर्ष 2021। नए साल के जश्न की शुरुआत पटनावासी शुक्रवार को मंदिरों में भगवान का दर्शन करके उनसे आशीर्वाद लेकर करेंगे। शहर के तमाम प्रमुख मंदिरों में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की महती भीड़ उमड़ने की संभावना है। मंदिरों में नए साल के स्वागत के लिए खास इंतजाम किए गए हैं।

काली मंदिर दरभंगा हाऊस, सिद्धेश्वरी काली मंदिर बांसघाट, महावीर मंदिर राजवंशीनगर, बोरिंग रोड चौराहा शिव मंदिर, पंचशिव मंदिर कंकड़बाग, पंच मंदिर सर्पेटाइल रोड, पंचमुखी हनुमान मंदिर बोरिंग कैनाल रोड एवं अन्य मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भीड़ रहने की संभावना है।

पटना जंक्शन महावीर मंदिर में नए साल पर सबसे अधिक भीड़ श्रद्धालुओं की रहती है। महावीर मंदिर प्रबंधन समिति के मुताबिक शनिवार एवं मंगलवार के मुकाबले दुगुने से तीन गुने लोग नए वर्ष के पहले दिन पहुंचते हैं। मंदिर में सुबह पांच बजे से भक्त भगवान के दर्शन कर पाएंगे। इस बार भी अतिरिक्त नैवेद्यम लड्डू की व्यवस्था की गई है।

इस वर्ष आठ हजार किलो नैवेद्यम की व्यवस्था की गई है। महावीर मंदिर का पट सुबह 5 बजे से ही खोल दिया जाएगा। वही रात 11 बजे तक मंदिर का पट श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा। समिति के अनुसार सुबह 5 बजे पट खुलने से पहले सिंदूर लेपन,आरती कर ली जाएगी।

नए साल के आगमन पर तख्त साहिब में कीर्तन दरबार
पटना सिटी|तख्तश्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में नए साल के आगमन एवं पुराने साल की विदाई पर विशेष कीर्तन दरबार का अायाेजन प्रबंधक कमेटी के सहयोग से भाई घनइया जी सेवा सोसाइटी की ओर से हुआ। इसमें भाई पवनदीप सिंह कानपुरिया, तख्त साहिब के रागी भाई नविंद्र सिंह व भाई ज्ञान सिंह ने शबद कीर्तन कर संगत को निहाल किया।

Source: Daily Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.