पटना:  क्रिकेटर बेटे रिंकू सिंह को आइपीएल के मैच में पहली बार टीवी पर देख मां-बाप की आंखें छलक आई। ये खुशी के आंसू थे, जो बेटे को कोलकाता के मैदान में देख आंखों से निकल पड़े। पिता खानचंद्र व मा वीना देवी गोविला गैस एजेंसी परिसर स्थित निवास पर रात आठ बजे से टीवी के सामने बैठ गए थे। भाई-बहन, भाभी सभी पहले मैच में रिंकू के खेलने की दुआ कर रहे थे। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम ने पहले क्षेत्ररक्षण किया। मैदान पर जैसे ही रिंकू दिखाई दिया, परिजनों समेत पूरे शहर के क्रिकेट प्रेमी तालियों से उसका समर्थन करने लगे। सभी ने पहले मैच में रिंकू के खेलने के लिए दुआएं कीं।

तेज तर्रार फील्डिंग से जीता दिल

रिंकू की तेज तर्रार फील्डिंग ने टीम के सीनियरों को प्रभावित किया ही होगा, शहरवासियों का दिल भी जीत लिया। रिंकू ने बाउंड्री पर स्लाइड मारकर चौका रोका तो समर्थकों में ऐसा जुनून छाया कि मानो फाइनल मैच जीत लिया हो। इसके बाद गेंदबाज जॉनसन की गेंद पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज का शानदार कैच पकड़कर उनको छह रन पर चलता किया। रिंकू के आइपीएल में खेलता देखने को क्रिकेट प्रेमी टीवी के सामने डटे रहे। मैदान पर रिंकू के आने पर जश्न मनाया

छह रन की पारी में दिखाई आक्रामकता : रिंकू जिस आक्रामक शैली के दम पर आइपीएल में चयनित हुए, वो उनकी छोटी सी पारी में भी दिखाई दी। चार विकेट गिरने के बाद छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रिंकू ने 15वें ओवर की चौथी गेंद पर एक रन लिया। आखिरी गेंद पर फिर एक रन लेकर स्ट्राइक अपने पास रखी। 16वें ओवर में गेंदबाज वॉक्स की पहली ही गेंद पर जोरदार चौका जड़ा। इससे बौखलाए वॉक्स ने दूसरी गेंद बाउंसर मारी, तीसरी गेंद फिर बाउंसर फेंकी, जो वाइड करार दी गई और चौथी गेंद फिर शॉर्टपिच फेंकी। इस पर रिंकू जल्दबाजी में बल्ला लगा बैठे और विकेट के पीछे विकेटकीपर के हाथों लपके गए। टीम के जीत से रिंकू का मनोबल बढ़ा है।

रकू के तेवर देख कोहली ने मांगा रिव्यू

रिंकू के आक्रामक तेवर देख आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने चौथी बॉल पर उनके खिलाफ रिव्यू मांगा। काफी देर रिव्यू के बाद रकू को आउट दिया गया।

पहले मैच में खेलने की उम्मीद न थी

रिंकू की भाभी आरती ने कहा कि उनको इस बार आइपीएल में अपने देवर के खेलने की उम्मीद थी। पहले मैच से खेलेंगे ये नहीं सोचा था। कहा, भइया जमकर रन बनाएंगे।

सुबह से की प्रार्थना

माता-पिता ने बताया कि सुबह से ही प्रार्थना कर रहे थे कि रिंकू को टीम एकादश में शामिल कर लिया जाए। टॉस के बाद जब टीवी पर टीम सदस्यों के नाम देखे तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here