यह घटना उत्तर प्रदेश के बरेली शहर के सुभाषनगर इलाके की है । इलाके में रिक्शा चालक और उसकी पत्नी की जलकर मौत हो गई। इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दंपत्ति सुभाषनगर थाना क्षेत्र के बंसी नगला मोहल्ले में रहते थे।
मृतक पप्पू रिक्शा चलाकर परिवार का गुजारा करता था। बताया जा रहा है कि बीते शुक्रवार की रात को पत्नी ओमवती ने मच्छरों से बचने के लिए मार्टिन जलाकर कमरे में रख दिया और दरवाजे की कुंडी भी अंदर से लगा ली। मार्टिन जमीन पर रखी हुई थी। किसी तरह रात को रजाई मार्टिन पर गिर गई। इसके बाद रजाई में आग लग गई।

दंपत्ति गहरी नींद में थे इसलिए उन्हें आग लगने की कोई जानकारी नहीं हो सकी। इसके बाद दोनों की जलकर मौत हो गई। सुबह के वक्त जब लोगों ने देखा तो कोहराम मच गया। इसके बाद लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एसपी ने बताया कि पड़ोसियों ने दोनों को बाहर निकाला लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी। चारपाई के नीचे रखी मच्छर मारने की क्वाइल से संभवत: आग लगी । आग में घर का सामान भी जलकर राख हो गया। उन्होंने जानकारी देते हुये बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है ।

निःसन्देह हर कोई मच्छरों से परेशान रहता है पर खुद की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमेशा मच्छर अगरबत्तियां ऐसी जगह रखनी चाहिए जहां उनकी आग पकड़ने की नौबत ना आए । क्योंकि एक चिंगारी भी भयानक रूप ले सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here