नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, पूरे बिहार के शहरी इलाके लॉक डाउन

खबरें बिहार की

देश भर में जारी कोरोना संकट के बीच बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है. बिहार सरकार ने रविवार को राज्य के शहरी इलाकों को लॉक डाउन करने का फैसला लिया है. बिहार में कोरोनो वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है. इससे पहले कोरोना संकट के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में रविवार को शाम राजधानी पटना में अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की. बैठक में राजधानी पटना समेत अनय जिलों के शहरी इलाकों को लॉक डाउन करने का निर्णय लिया गया.

इससे पहले मुंगेर के एक मरीज की इलाज के दौरान पटना में मौत हो गयी. ऐसे में पटना में लॉक डाउन किए जाने की पूरी संभावना जतायी जा रही थी. इसके अलावा बिहार के ही छपरा, सीवान और गोपालगंज जिले में सबसे ज्यादा आप्रवासी बिहारी हैं जो कि बिहार से बाहर दूसरे राज्यों में रहते हैं और इस बीमारी के बाद अपने घरों को वापस पहुंच रहे हैं ऐसे में उस इलाके को भी लॉक डाउन किये जाने की संभावना जतायी जा रही थी.

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजधानी पटना में आज शाम चार बजे अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग की. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार को उनके अनुरोध पर ट्रेन सेवा एवं अन्तर्राज्यीय बस सेवा को बंद करने के लिये धन्यवाद दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए हमने केन्द्र सरकार से ट्रेन एवं अन्तर्राज्यीय बस सेवा बंद करने का अनुरोध किया था. केंद्र सरकार को हमारे अनुरोध पर विचार करते हुए ट्रेन एवं अन्तर्राज्यीय बस सेवा बंद करने के लिये धन्यवाद. साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारत सरकार से कुछ दिनों के लिये वायु सेवा को बंद करने के लिए अनुरोध किया है.

Sources:-Prabhat Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published.