महाकाल मंदिर अनिश्चित काल के लिए बंद, नवरात्रि में नहीं होंगे बिजासन माता के दर्शन

राष्ट्रीय खबरें

कोरोना वायरस का असर अब देवस्थानों पर भी नजर आने लगा है. उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए दर्शन करने पर रोक लगा दी गई है. आगामी आदेश तक महाकाल मंदिर पूर्णतःबन्द कर दिया गया है.

नहीं हो रही थी भस्मारती
आपको बता दें इससे पहले महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन सुबह होने वाली भस्मारती में 31 मार्च तक श्रद्धालु के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी.भस्मारती में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं, जिसमें बड़ी संख्या अन्य प्रदेशों से आए श्रद्धालुओं की होती है.

देशभर में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफे को देखते हुए मंदिर समिति ने भक्तों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी. इसी के साथ वीआईपी श्रद्धालुओं का प्रवेश भी बंद कर दिया गया था.इसके अलावा गर्भगृह में सामान्य दर्शन भी बंद कर दिए गए थे.

बिजासन माता मंदिर के कपाट बंद
कोरोना वायरस के चलते महाकाल मंदिर के साथ-साथ मध्य प्रदेश महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित प्रसिद्ध बड़ी बिजासन माता मंदिर के कपाट भी आज से बंद हो गए हैं. प्रशासन और मंदिर समिति ने 21 मार्च से आगामी आदेश तक बंद रखने का फैसला किया गया है. चैत्र नवरात्रि ना सिर्फ मध्य प्रदेश बल्कि महाराष्ट्र से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचते हैं.भारी भीड़ को देखते हुए ही एहतियातन तौर पर अगले आदेश तक बिजासन माता मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए हैं.

Sources:-Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *