कोराना अपडेट : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 हजार के आसपास,मौत का आंकडा 900 के पार

COVID19 Special राष्ट्रीय खबरें

;चीन के वुहान शहर से शुरु हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया में तेजी से फैलता जा रहा हैं।कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया के लगभग सभी देशों में पाव पसार चुका हैं।पूरी दुनिया कोरोना वारयस के संकट से जूझ रही हैं।कोविच-19 का संक्रमण दुनियाभर में हडकंप मचाया हुआ हैं।
दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस से लगभग 30,41,777 लोग संक्रमित हो चुके हैं।वहीं इसके संक्रमण से अव तक दुनियाभर में 21,117 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेज रफ्तार से बढ़ रहा हैं भारत में अब तक लगभग 29,435 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।वहीं भारत में अब तक कोविड-19 के संक्रमण की वजह से 934 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

दुनिया के लगभग सभी देशों में कोरोना वायरस की महामारी के कारण अर्तव्यवस्था प्रभावित हो रही हैं।सभी देशों में इस संकट से निपटने के लिए लॅाकडाउन को मजबुत हथियार मानते हुए लॅाकडाउन लागू किया गया हैं जिसका बडा प्रभाव देश के अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा हैं ।बता दे कि सोशल डिस्टेंसिग को बनाये रखने के लिए सभी को अपने-अपने घरों में ही रहने का निर्देश दिया गया हैं।


भारत में भी कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देशभर में 21 दिनों के लिए लॅाकडाउन की घोषणा किये।देशभर में 14 तक के लिए लॅाकडाउन लागू हुआ वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारत में लॅाकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.