कोरोना से निपटने के लिए बिहार कितना तैयार? 24 घंटे में 28 नए मरीज मिले, जायजा लेने पहुंची केंद्रीय टीम

जानकारी

बिहार में रविवार को 121 दिन के बाद 28 नए संक्रमित मिले। सबसे ज्यादा 10 नये संक्रमित पटना में मिले हैं। नए संक्रमितों में से एक कतर से लौटा है। वह पटना सिटी के सुल्तानगंज इलाके से मिला है।

इससे पहले 25 अगस्त को राज्य में 31 नए संक्रमित मिले थे। राज्य में 14 दिनों के अंदर दूसरी बार है, जब नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 के पार पहुंची है। 12 दिसंबर को भी राज्य में 23 नए संक्रमित मिले थे, तब पटना में 13 नए मरीजों की पहचान हुई थी। गया में एक ही दिन में 9 नए पॉजिटिव मिले हैं। अन्य जिलों में भागलपुर में 1, कटिहार में 3, पूर्णिया, रोहतास, समस्तीपुर तथा सीवान में 1-1 नया संक्रमित मरीज मिला। राज्य में बाहर से आया एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे में 1 लाख 34 हजार 279 सैंपल की कोरोना जांच की गई। इस दौरान राज्य में 11 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ भी हो गए। राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 98 हो गई है। इनमें सबसे अधिक 60 सक्रिय मरीज पटना में हैं। 15 दिसंबर को एक बुजुर्ग की मौत एम्स में हुई थी। राज्य में कोरोना से मौतों की कुल संख्या 12094 है।

तैयारियों का जायजा लेने पहुंची केंद्रीय टीम

राज्य में कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने चार सदस्यीय केंद्रीय टीम रविवार को पटना पहुंची। टीम सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत के साथ बैठक करेगी। बैठक में राज्य स्वास्थ्य समिति और विभाग के वरीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.