कोरोना की संभावित चौथी लहर को देखते हुए सासाराम में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सहित कई जगहों पर चलेगी जांच

खबरें बिहार की जानकारी

कोरोना संक्रमण की संभावित चौथी लहर जिला स्वास्थ्य समिति के लिए चुनौती साबित हो रही है। इसे लेकर सरकार लगातार स्वास्थ्य समिति से संपर्क में है। हालांकि जिले में अभी एक भी संक्रमित मरीज नहीं पाए गए हैं, फिर भी लगातार सावधानियां बरती जा रही हैं।बढ़ते कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए जांच अभियान का दायरा भी बढ़ाया जाएगा।

सासाराम एवं डिहरी रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच 

फिलहाल जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा सासाराम एवं डिहरी रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच किया जा रहा है। लेकिन अब बस स्टैंडों के साथ साथ सार्वजनिक स्थलों जहां पर अधिक लोगों का आवागमन रहता है। वहां भी जांच की टीम बैठाई जाएगी ताकि अधिक से अधिक लोगों का कोरोना जांच किया जा सके। सिविल सर्जन डा. अखिलेश कुमार की माने तो कोरोना संक्रमण की चौथी लहर को देखते हुए हमारी तैयारी जारी है।

किसी भी व्यक्ति में नहीं पाया गया संक्रमण

सभी स्वास्थ्य कर्मी एक बार फिर संक्रमण से लड़ने के लिए और उसको मात देने के लिए तैयार हैं। पहले जहां दो से तीन हजार लोगों की प्रतिदिन कोरोना जांच की जा रही है। जिला स्वास्थ्य समिति से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले तीन दिन के भीतर जिले के सभी प्रखंडों से मिलाकर कुल 11477 लोगों की कोरोना जांच की गई है। इस दौरान एक भी व्यक्ति में संक्रमण नहीं पाया गया। वही इन तीन दिनों के भीतर सासाराम एवं डिहरी रेलवे स्टेशनों पर भी 363 यात्रियों का कोरोना जांच की गई है।

लोगों को भी रहना होगा अलर्ट 

सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मी अपना दायित्व निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में जिले के आम लोगों को भी अपना दायित्व निभाना होगा। लोगों को भी संक्रमण को लेकर सावधानी बरतनी होगी तभी हम लोग इस चौथी लहर को भी मात देने में सफल हो पाएंगे।

मास्क इस्तेमाल के साथ-साथ फिजिकल डिस्टेंसिंग जरूरी

जरूरत है एक बार फिर पूर्ण रूप से मास्क का इस्तेमाल के साथ-साथ फिजिकल डिस्टेंसिंग को भी बनाएं। फिलहाल रोहतास जिले में अभी एक भी संक्रमण के मामले सामने नही आए हैं। जांच अभियान एवं टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाई गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.