भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज को इंग्लैंड ने अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने इस सीरीज का चौथा टेस्ट मैच जीतकर 3—1 की अजेय बढ़त बना ली है। इसके साथ ही अब तक इस सीरीज में अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे इंग्लैंड के दिग्गज खिलाडी एलिस्टर कुक ने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

गौरतलब है कि एलिस्टर कुक इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। लेकिन इस सीरीज में बुरी तरह से फेल रहे है। कुक ने महज 22 साल की उम्र में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेला था। कुक इस सीरीज के अंतिम मैच यानि पांचवे मैच के बाद संन्यास ले लेगें।

आपको बता दें कि आईसीसी की आॅफीशियल वेबसाइट पर छपी रिपोर्ट के अनुसार पिछले कुछ समय को देखते हुए कुक ने कहा है कि मैने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। हालांकि यह मेरे लिए एक दुख भरा दिन है। मैने खुशी के साथ सब ​कुछ दे दिया है। अब क्रिकेट को देने के लिए कुछ नहीं बचा है।

इसके साथ ही कुक ने बताया कि मैने उम्मीद से काफी ज्यादा पाया है। मुझे इस बात की खुशी भी है कि मै लंबे समय तक इंग्लैंड की टीम के लिए खेलता रहा। मैरे लिए अपने कुछ टीममेटस के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर न करना काफी मुश्किल होगा। मै जानता हूं कि यह मेरी जिंदगी का सबसे कठिन फैसला है। लेकिन मै जानता हूं कि यह संन्यास का सही समय है।

कुक ने इस सीरीज की 7 पारियों में 109 रन बनाए। इस दौरान उनका महज 15.57 का औसत रहा है। कुक को इस सीरीज में संघर्ष करते हुए देखा गया। लेकिन वे एक भी अर्धशतक और शतक नहीं लगा पाया । हालांकि हमारी बेवसाइट समाचारनामा ने पहले ही कुक के संन्यास की घोषणा कर दी थी। चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में कुक के आउट होते ही हमारी बेवसाइट ने बाताया था कि कुक जल्द ही अपने संन्यास की घोषणा कर सकते है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here