बिजली बिल के लिए उपभोक्ता नहीं हों परेशान, कंपनी ने दे दी है बड़ी राहत

खबरें बिहार की

Patna: बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों के लोगों को बिजली बिल मिलने या राशि जमा कराने में दिक्कत आ रही है. सर्वर में आयी खराबी के कारण लाखों उपभोक्ताओं का बिजली बिल जेनरेट नहीं हो रहा है. जिसके बाद उन्हें बिजली कनेक्शन कटने का डर सता रहा है.

हालांकि तकनीकी समस्या आने के बाद अब इन उपभोक्ताओं को बिल जमा करने का अतिरिक्त समय दिया गया है. बिजली कंपनी ने सर्वर में आई गड़बड़ी को ध्यान में रख इस महीने के आखिर तक वैसे उपभोक्ताओं को बिजली जमा करने की छूट दी है, जिन्हें 15 अगस्त तक ही बिल जमा करना था.

इस संबंध में बिजली कंपनी द्वारा दी गयी आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिन उपभोक्ताओं के विपत्र भुगतान की देय तारीख 30 जुलाई से 15 अगस्त तक थी, उनकी तिथि अब 31 अगस्त तक विस्तारित समझी जाएगी. ससमय भुगतान में दी जाने वाली छूट भी अगले बिल में दी जाएगी.

बिजली कंपनी के आला अधिकारी ने बताया कि किसी उपभोक्ता द्वारा अगर देय राशि से अधिक या फिर एक से अधिक भुगतान की स्थिति में अतिरिक्त राशि का समायोजन भी अगले बिजली बिल में कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि पटना सहित राज्‍य के शहरी क्षेत्रों में आधे से अधिक उपभोक्‍ता अपना बिजली बिल आनलाइन ही जमा करते हैं. लंबी अवधि तक सर्वर खराब रहने के कारण ढेरों उपभोक्‍ता समय पर बिल जमा नहीं कर पाए.ऐसे उपभोक्‍ताओं को कंपनी के फैसले से राहत मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.