minister ShivKumar

कांग्रेस minister ShivKumar की दौलत देख उड़ जाएंगे होश

राष्ट्रीय खबरें
Minister ShivKumar के पास हेलीकॉप्टर से लेकर आलीशान रिसॉर्ट

Karnataka की कांग्रेस सरकार में energy minister ShivKumar से जुड़े 64 ठिकानों पर बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापे मारे। शिवकुमार वही minister हैं, जिनके बेंगलुरू स्थित Eagleton Resort में गुजरात कांग्रेस के 42 विधायक रुके हुए हैं।

Bengaluru में डीके ब्रदर्स यानी डीके शिवकुमार और उनके भाई सांसद डीके सुरेश का दबदबा है। इसी के चलते कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग के डर से अपने विधायकों को ‘सुरक्षित’ रखने की अहम जिम्मेदारी दोनों दिग्गज नेताओं को सौंपी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात कांग्रेस के विधायक जैसे कपड़ों में थे, वैसे ही उन्हें तुरंत Bengaluru ले जाया गया। जब विधायकों को Bengaluru लाया जा रहा था, उस वक्त सांसद डीके सुरेश शहर में ही थे, जबकि minister ShivKumar फैमिली समेत छुट्टियां बिताने के लिए विदेश गए हुए थे।



minister ShivKumar



आलाकमान के कॉल पर विधायकों को ‘सुरक्षित’ रखने के लिए शिवकुमार उसी शाम इंडिया वापस लौट आए। विधायकों के Bengaluru पहुंचने के बाद डीके सुरेश खुद उन्हें अपने Eagleton Resort तक साथ लेकर गए।

डीके शिवकुमार कर्नाटक सरकार में ऊर्जा मंत्री हैं, तो डीके सुरेश Bengaluru ग्रामीण सीट से कांग्रेस सांसद हैं। कद्दावर नेता माने जाने वाले minister ShivKumar को कई राजनीतिक जानकार कर्नाटक के सीएम पद का दावेदार भी बताते हैं। बीते विधानसभा चुनाव में जब कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला था, उस वक्त शिवकुमार कनकपुरा (रामानगरम) सीट से करीब एक लाख से ज्यादा वोटों से जीते थे।



myneta.com के अनुसार, minister ShivKumar पोस्ट ग्रैजुएट हैं और 250 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। वहीं, उनके भाई सुरेश 12वीं तक पढ़े हैं और उनकी प्रॉपर्टी 85 करोड़ रुपए से ज्यादा है। दोनों भाई कांग्रेस पार्टी के संकटमोचक कहे जाते हैं। हाल ही में फंड जुटाने के काम में उनकी खास भूमिका रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published.