कांग्रेस कभी नहीं कर सकती भाजपा के विकास कार्यों का मुकाबला, कर्नाटक में बोले पीएम मोदी

जानकारी राजनीति

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें कर्नाटक को विकसित भारत का प्रेरक बल और विकास इंजन बनाने की आवश्यकता है। इसे पूरा करने के लिए हमें डबल इंजन सरकार को फिर से सत्ता में लाना होगा।

कर्नाटक में हमें डबल इंजन की सरकार को लाना है’

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के ‘अमृतकाल’ में कर्नाटक का यह पहला चुनाव है। यह चुनाव कर्नाटक को नंबर वन राज्य बनाने का चुनाव है। ये चुनाव तय करेगा कि आने वाले 2 5 वर्षों में कर्नाटक विकास की किस उंचाई पर होगा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक को हमें विकसित भारत की ड्राइविंग फोर्स बनाना है, ग्रोथ इंजन बनाना है। इसलिए भाजपा सरकार दोबारा बनाना है, डबल इंजन की सरकार को लाना है।

कर्नाटक को नंबर वन राज्य बनाने का रोडमैप है संकल्प पत्र’

प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रदेश भाजपा की टीम को कर्नाटक भाजपा के नेतृत्व को आज मैं सार्वजनिक रूप से बहुत-बहुत बधाई देता हूं। कल जो उन्होंने संकल्प पत्र घोषित किया है, यह बहुत ही अच्छा संकल्प पत्र है। इसमें कर्नाटक को देश का नंबर वन राज्य बनाने का रोड मैप है। इसमें आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का ब्लू प्रिंट है। इसमें महिलाओं के सशक्तिकरण पर जोर है।

‘कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस और जेडीएस से सावधान रहना है’

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस दिखावे के लिए दो दल हैं, लेकिन दिल से और अपनी करतूतों से ये दोनों एक ही हैं। ये दोनों परिवारवादी हैं, दोनों भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं और दोनों समाज को बांटने की राजनीति करते हैं। इन दोनों दलों की प्राथमिकता कर्नाटक का विकास नहीं है। कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस और जेडीएस दोनों से सावधान रहना है।

कांग्रेस और जेडीएस को नहीं थी किसानों की चिंता’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस के कुशासन का प्रमाण है- अपर भद्रा इरिगेशन प्रोजेक्ट। इनको किसानों की चिंता नहीं थी इसलिए इस प्रोजेक्ट को नजरअंदाज किया। भाजपा की डबल इंजन सरकार ने इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का संकल्प लिया है। इसके लिए साढ़े पांच हजार करोड़ रुपये का बजट तय किया गया है।

‘भाजपा ने तैयार किया योजनाओं का सुरक्षा घेरा’

पीएम मोदी कहा कि भाजपा ने योजनाओं का सुरक्षा घेरा तैयार किया है- पहला सुरक्षा घेरा- पक्के घर, मुफ्त गैस कनेक्शन, हर घर जल का है। दूसरा सुरक्षा घेरा- गरीबों को मुफ्त राशन, भुखमरी से बचाव और पोषण का है। तीसरा सुरक्षा घेरा- आरोग्य का है, मुफ्त इलाज और टीकाकरण का है। चौथा सुरक्षा घेरा- जनधन योजना और मुद्रा योजना के तहत दी गई लाखों करोड़ रुपये की मदद का है। पांचवा सुरक्षा घेरा- संकट के समय मदद का है, जीवन ज्योति योजना, अटल पेशन योजना, सुरक्षा बीमा योजना जैसे कवच का है। छठा सुरक्षा घेरा- बेहतर कानून व्यवस्था का है। सातवां सुरक्षा घेरा- हर समाज के हक को सुरिक्षत करने का है।

कांग्रेस कभी नहीं कर सकती भाजपा के विकास कार्यों का मुकाबला’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी भाजपा के विकास कार्यों का मुकाबला कर ही नहीं सकती। कांग्रेस ने 2014 से पहले के 10 वर्षों में जितने मेडिकल कॉलेज बनाए, भाजपा सरकार ने उससे दोगुने मेडिकल कॉलेज सिर्फ 9 वर्षों में बना डाले। भाजपा सरकार ने गरीबों की एक और चिंता का समाधान किया है। हमारी सरकार मेडिकल से लेकर इंजीनियरिंग तक की पढ़ाई स्थानीय भाषा में कराने पर जोर दे रही है। इससे गांव गरीब के युवाओं को विशेष लाभ होगा। भाजपा ने किसानों के बच्चों की पढ़ाई के लिए ‘रायता विद्या निधि’ की शुरूआत की है। आदिवासी साथियों के लिए 400 से अधिक एकलव्य मॉडल स्कूल बनाए। कांग्रेस सरकार ने तो बच्चों की यूनिफॉर्म में भी घोटाला कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *