बिहार में सोनिआ गाँधी को लग सकता है झटका, कांग्रेस के 19 MLA JDU में शामिल होने की कर रहे तैयारी

राजनीति

अभी-अभी बिहार से एक बड़ी खबर आ रही है जहां कांग्रेस के 19 एमएलए जदयू में जा सकते हैं। कल कांग्रेस नेता सदानंद सिंह की मुलाकात जदयू के जलसंसाधन मंत्री ललन सिंह से इसी बात को लेकर हुई थी।

हालांकि ललन सिंह और सदानंद सिंह दोनों ने इस बात से इंकार किया है। लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि कांग्रेस में अंदर-ही-अंदर खिचड़ी पक रही है। पार्टी के 19 विधायक सत्ता जाने से दुखी हैं और वो जल्द ही जदयू का दामन थाम सकते हैं।

इसमें कई पुराने नेता भी शामिल हैं। दरअसल, बिहार में जब से सत्ता महागठबंधन के हाथों से निकली है तब से राजद और कांग्रेस नेताओं की बेचैनी बढ़ गई है।

बताया जा रहा है कि लालू से कांग्रेस नेता नाराज हैं और ये मान रहे हैं कि अगर समय रहते लालू पुत्र तेजस्वी यादव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया होता तो कांग्रेस को आज सत्ता के बाहर नहीं बैठना पड़ता।

इसके अलावे कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के नेतृत्व को लेकर भी पार्टी नेताओं में गहरा असंतोष है। उनका मानना है कि कांग्रेस बेवजह लालू का साथ दे रही है जिसकी वजह से उसे नीतीश कुमार ने खुद से दूर कर दिया है।

ऐसे में नेताओं को जदयू एक बेहतर ऑप्शन के तौर पर नजर आ रहा है और जल्द ही ये आकर्षण पार्टी में शामिल होने के तौर पर बदल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *