nitish kumar

नीतीश कुमार बिहार के शहीद जवान बीके यादव के परिजनों को देंगे ग्यारह लाख रुपये

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए बिहार के जवान बीके यादव के परिजनों को ग्यारह लाख की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। मंगलवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में बीएसएफ के जवान बीके यादव शहीद हो गए थे।

बीएसएफ जवान बीके यादव भागलपुर जिले के कमालचक गांव के रहने वाले थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद जवान को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

 

बता दें कि मंगलवार तड़के साढ़े चार बजे श्रीनगर एयरपोर्ट से सटे बीएसएफ कैंप पर हमला किया था। करीब 10 घंटे चली मुठभेड़ में तीनों आतंकी मारे गए। इस दौरान बीएसएफ के एएसआई बीके यादव शहीद हो गए। मुठभेड़ में चार जवान भी घायल हुए हैं।

हमला करने वाले सभी आतंकी पाकिस्तानी थे। 30 साल में पहली बार एयरपोर्ट के इतने करीब आतंकी हमला हुआ है। सेना की ड्रेस में आतंकवादी टूटी हुई दीवार के रास्ते फायरिंग करते और ग्रेनेड फेंकते हुए कैंप में घुसे। जवाबी कार्रवाई में एक मारा गया।

 

दो आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर कैंप की अलग-अलग इमारतों में छिपकर गोलीबारी करने लगे। जवानों ने दूसरे आतंकी को भी मार गिराया, लेकिन एडमिन ब्लॉक में छिपे तीसरे आतंकी को मारने में कुछ वक्त लग गया।

आईजी (कश्मीर) मुनीर खान ने बताया कि जैश के ये आतंकी जुलाई-अगस्त में पाकिस्तान से भारत में घुसे थे और पुलवामा हमले में शामिल थे। ये हमले तब तक होते रहेंगे, जब तक पाकिस्तान हमारा पड़ोसी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.