कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए 5 लाख से ज्यादा मिले आवेदन, 22 मई तक रजिस्ट्रेशन का मौका

जानकारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी-2022) में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। cuet.samarth.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अब 22 मई शाम पांच बजे तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि छह मई थी।

यूजीसी के चेयरमैन प्रो एम जगदीश कुमार ने कहा कि छात्र हित को ध्यान में रखते हुए तिथि बढ़ायी गयी है। सीयूईटी की मेरिट से सभी 44 सेंट्रल यूनिवर्सिटियों और करीब 72 अन्य यूनिवर्सिटियों ने ग्रेजुएशन प्रोग्राम में एडमिशन की घोषणा की है।

CUET के लिए मिले 5 लाख से अधिक आवेदन:
एनटीए के अधिकारियों ने बताया कि अब तक पांच लाख से अधिक छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। सीयूईटी 2022 के लिए बिहार से 18 हजार से अधिक आवेदन अब तक प्राप्त हुए हैं, जबकि सबसे अधिक उत्तर प्रदेश से 79 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। दिल्ली से 47 हजार, हरियाणा से 18 हजार, मध्य प्रदेश से 14 हजार से अधिक छात्रों ने अब तक आवेदन किया है।

13 भाषाओं में आयोजित होगी यह परीक्षा

सीयूएसबी के उप कुल सचिव कुमार कौशल ने बताया कि सीयूईटी ऑनलाइन आयोजित होगी। परीक्षा अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, हिंदी, गुजराती, मराठी, उड़िया, बंगाली, असमिया, पंजाबी और उर्दू में आयोजित की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.