गया में सर्च ऑपरेशन के दौरान एनकाउंटर, कोबरा से मुठभेड़ के बाद कैंप छोड़ भागे नक्सली

खबरें बिहार की

बिहार के गया में सीआरपीएफ की कोबरा 205 बटालियन की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ की इस घटना में दोनो तरफ से सैकड़ों राउंड फायरिंग की गई है. यह मुठभेड़ छकरबंदा थाना के महजड़ी बलथरवा के जंगल में हुई है. गया के एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हथियारबंद दस्ते के जुटने की खबर के बाद कोबरा टीम डुमरिया इलाके में दोपहर में कॉम्बिंग ऑपरेशन को निकली थी.

इसी क्रम में मजहरी के जंगल में माओवादियों ने कोबरा टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. अंधेरे और जंगल का लाभ उठाकर नक्सली इलाके से भाग निकले. माओवादियों के भागने की दिशा में जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी था. फायरिंग की इस घटना में सुरक्षाबल को किसी तरह की क्षति नहीं पहुंची है. इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगने की संभावना है पर पुलिस को अभी तक कोई शव नहीं मिला है.

पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से कई सामान बरामद किया है. बरामद सामान में एक पिस्टल, कई राउंड गोलियां,दस पिट्‌ठू बैग, नक्सली पर्चा और दैनिक उपयोग में आने वाली भारी मात्रा में सामग्री की बरामदगी हुई है4 मोबाईल, 4 बैटरी, कई चार्जर टार्च समेत नक्सलियों के उपयोग मे आने वाले अन्य सामग्री है.

गौरतलब है कि यह इलाका पूरी तरह से जंगली है जहां सिर्फ नक्सलियों का हुक्म चलता था. हाल के दिनों में सुरक्षबलों के कैंप स्थापित ​कर लगातार सर्च अभियान चलाया है जिससे इस इलाके में नक्सली कमजोर हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.