special package for bihar

2 मई को PM मोदी से मिलेंगे CM नीतीश, करेंगे विशेष दर्जे की मांग

खबरें बिहार की

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो मई को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह को लेकर प्रधानमंत्री ने एक कमेटी बनाई है जिसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं। कमेटी की बैठक दो मई को दिल्ली में होगी। दिल्ली में बैठक के लिए नीतीश कुमार एक मई को दिल्ली रवाना होंगे।

13 district bihar new india

इसी दौरान मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से मिलेंगे। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री अलग से भी प्रधानमंत्री से मिल सकते हैं। पीएम मोदी से मिलकर नीतीश बिहार को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग करेंगे। जेदयू नेता केसी त्यागी ने बताया कि सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री बिहार सदन के भवन का भी शिलान्यास करेंगे।

इस पर कांग्रेसी नेताओं ने कटाक्ष करते हुए कहा है कि पीएम और नीतीश की मुलाकात से बिहार को फायदा नहीं होने वाला है। कांग्रेस विधायक अशोक राम ने कहा कि नीतीश कुमार ने बीजेपी को बिहार में सांप्रदायिक शक्तियों को अपनी जड़ें फैलाने का प्लेटफार्म दे दिया है, जिसका खामियाजा बिहार की जनता भुगत रही है।

वहीं, कांग्रेसी नेता प्रेमचंद मिश्रा का कहना है कि नीतीश और बीजेपी अपने-अपने एजेंडे पर चलते हैं। प्रधानमंत्री ने नीतीश जी को बाबा जी का ठुल्लू दे दिया है। दोनों बिहार की जनता को छल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.