CM नीतीश ने ली कोविशील्ड की दूसरी डोज, दोनों डिप्टी CM और दो मंत्री ने भी लिया टीका

खबरें बिहार की

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली। मुख्यमंत्री IGIMS पहुंचे और वहां उन्होंने कोविशील्ड की दूसरी डोज ली। मुख्यमंत्री के अलावा बिहार के दोनों डिप्टी CM तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी ने भी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली। सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने भी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है।

6 सप्ताह 2 दिन बाद CM ने ली दूसरी डोज

CM ने टीकाकरण अभियान की शुरुआत के साथ पहले ही दिन कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी ।1 मार्च को अपने जन्मदिन के मौके पर CM नीतीश ने कोरोना वैक्सीन की डोज ली थी ।तब उनके साथ ही दोनों डिप्टी CM तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी, मंत्री विजेन्द्र यादव और मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी पहली डोज ली थी।

CM ने वैक्सीन की दूसरी डोज 44 दिनों बाद ली है। गुरुवार को मुख्यमंत्री के साथ ही उनके सचिव और बिहार के पूर्व मुख्य सचिव दीपक कुमार ने भी वैक्सीन की दूसरी डोज ली। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने भी वैक्सीन की अंतिम डोज ले ली है। इस मौके पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे भी मौजूद रहे। अस्पताल के सुपरिटेंडेंट की मौजूदगी में डॉक्टरों की टीम ने मुख्यमंत्री समेत अन्य मंत्रियों को वैक्सीन लगाई।

पहले CM को 31 मार्च को लेनी थी दूसरी डोज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन ली है। चूंकि भारत सरकार ने वैज्ञानिक प्रमाणों को देखते हुए, कोविशील्ड की दो डोज के बीच का अंतराल बढ़ाने की एडवाजरी जारी कर दी है। यही वजह है कि 31 मार्च की बजाय CM ने 15 दिन बाद आज 15 अप्रैल को वैक्सीन की दूसरी डोज ली है। नई एडवाजरी के बाद कोविशील्ड की दूसरी डोज को पहली डोज के बाद 4-8 हफ्ते के अंतराल पर लगाने का सुझाव दिया गया है। इससे पहले यह अंतराल 4-6 हफ्तों का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *