पटना में बहन उषा देवी के घर जाकर सीएम नीतीश ने बंधवायी राखी, लिया आशीर्वाद

खबरें बिहार की

Patna: आज रक्षा बंधन है. भाई-बहनों का यह पवित्र त्यौहार का धूम है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपनी बहन के घर जाकर राखी बंधवायी. बहन उषा देवी के घर पहुंचकर राखी बंधवायी. उनका आशीर्वाद लिया. इस मौके पर परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे. वहीं फेसबुक पेज पर सीएम नीतीश ने रक्षाबंधन की बधाई देते हुए लिखा कि “रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं. रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार एवं स्नेह का त्योहार है. इस दिन भाई अपनी बहनों को जीवन भर रक्षा करने का वचन देता है. राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा व महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है.”

इसके पूर्व सीएम नीतीश ने राजधानी वाटिका में बोधि वृक्ष में राखी बांधी. उन्होंने पेड़ों व पर्यावरण की रक्षा का संकल्प दुहराया. साथ ही लोगों से भी पेड़ों व पर्यावरण की रक्षा की अपील की. मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री विजय चौधरी व भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ‘बिहार वृक्ष रक्षा दिवस’ पर पेड़ों को 2012 से ही रक्षा सूत बांध रहे हैं. खास बात यह है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने जिस पेड़ को आज रक्षा सूत बांधा, उसे उन्होंने खुद ही 2012 में लगाया था. नौ वर्षों के दौरान वह पौधा आज विशाल पेड़ बन गया है. इसके साथ ही उन्होंने पौधारोपण भी किया.

पेड़ को राखी बांधने और पौधारोपण करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि वे 2012 से ही पेड़ों को रक्षा सूत बांधने की शुरुआत की है. हर किसी को पेड़ों की रक्षा करनी चाहिए. इसी को लेकर उन्होंने जल जीवन हरियाली की राज्य में शुरुआत की थी, जिसके अच्छे परिणाम लगातार सामने आ रहे हैं. पेड़ है तो हरियाली है और हरियाली है तो हम हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.